उर्दू में शपथ लेना मुस्लिम पार्षद को पड़ा भारी, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हँगामा और की पीटाई

Dec 14, 2017
उर्दू में शपथ लेना मुस्लिम पार्षद को पड़ा भारी, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हँगामा और की पीटाई

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ महापौर की सीट पर भजापा पिछले 15 सालों से क़ाबिजा जमाए हुए थी। लेकिन इस बार नुमाईश ग्राउंड में मुशर्रफ हुसैन ने बसपा के मेयर की हैसियत से शपथ ली। लेकिन बीएसपी पार्षद का उर्दू में शपथ लेना वहां पर मौजूद BJP कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं आया, जिसके बाद उन लोगों ने बीएसपी पार्षद पर हमला कर दिया।

बता दें कि मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसपी पार्षद ने उर्दू में जैसे ही शपथ ली तो वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। और सबने मिलकर खूब नारेबाजी करते हुए उनका विरोध करना शुरू कर दिया। पुरे कार्यक्रम में जय श्री राम के नारे लगाए गए। और धार्मिक भी देने लगे। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान भाजपा के विधायक संज्यु राजा ने काउंसलर को पीछे खींच उनके साथ मारपीट भी की। हालांकि वहां पर मौजूद डीएम और एसएसपी ने किसी तरह से उन्हें बचा लिया।

इस बारे में अलीगढ़ के डीएम हृषिकेश भाष्कर यशोद ने कहा कि “कुछ लोगों ने बीएसपी कॉरपोरेटर के खिलाफ नारे लगाए और आपत्ति भी दर्ज़ की. हमें इसकी जानकारी मिली है कि काउंसिलर ने उर्दू में शपथ लेने की कोशिश की। हम शपथ ग्रहण समारोह की रिकॉर्डिंग की जांच करेंगे। दोषिी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संविधान में हर सदन के प्रत्येक सदस्य को अपनी पसंद की भाषा में शपथ लेने का अधिकार दिया गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के 1958 के नियमानुसार जीतकर औए सदस्य हिन्दी और संस्कृत में शपथ ले सकते हैं लेकिन उर्दू में नहीं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>