मुस्लिम लड़का हुआ लव जिहाद के आरोप से बरी, मुस्लिम धर्म अपनाकर हिन्दू लड़की ने की शादी…

Jul 26, 2017
मुस्लिम लड़का हुआ लव जिहाद के आरोप से बरी, मुस्लिम धर्म अपनाकर हिन्दू लड़की ने की शादी…

एक साल पहले हिन्दू लड़की से जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने के मामले में आरोपी एक मुस्लिम युवक को आज दिल्ली कोर्ट ने इज्जत बरी किया है। पुलिस दवारा इस मुस्लिम लड़के पर जबरन धर्म परिवर्तन करवाना, अपहरण और रेप का आरोप लगाया था। एक साल पहले हिंदू लड़की इस मुस्लिम लड़के के साथ भाग गई थी, फिर दोनों ने निकाह कर लिया था। लड़की के गायब होने के बाद लड़की के परिवार वालों ने ईस्ट दिल्ली के कल्यानपुरी पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज की थी। और कुछ लोगों पर लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें :-  बुलेट तो चलाएंगे, लेकिन सामान्य ट्रेनों की दुर्घटनाएं कब रुकेंगी?

जिसमे मुस्लिम लड़के पर जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी करना, अपहरण और रेप का पुलिस शिकायत में आरोप लगाया गया था। इस मामले पर सेशन कोर्ट के जज अश्वनी कुमार सरपाल ने फैसला सुनाया था कि, अपनी मर्जी से लड़की किसी भी मज़हब के लड़के के साथ शादी के लिए आजाद नहीं है।

भागी हुई लड़की को बाद में पुलिस ने पिछले वर्ष दिसम्बर में पश्चिम बंगाल से बरामद किया था, आज जब इसका मामले का फैसला हुआ, तो अदालत ने अपने फैसले में दिल्ली सरकार बनाम उमेश के विवाद पर 21 जुलाई 2015 के फैसले का ज़िक्र करते हुए कहा कि, लड़की अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई थी. इसलिए लड़के पर लगे लव ज़िहाद के आरोप खारिज़ किया जाता है।

ये भी पढ़ें :-  मुझे बेबुनियाद तौर पर फंसाया जा रहा है, मेरी कोई गलती नहीं: डॉ कफील खान
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>