नगर पालिका के खिलाफ स्वायत शासन मंत्री को भेजा ज्ञापन

May 14, 2016

जयपुर/ सांभर लेक: शुक्रवार को भुतपुर्व भाजपा मण्डल अध्यक्ष अशोंक सिवाल ने सांभर लेक नगर पालिका के अध्यक्ष विनोद सांभरिया व अधिशाषी अधिकारी हरिनारायण यादव के खिलाफ स्वायत शासन मंत्री राजपाल सिंह शेखावत को
ज्ञापन भेजा। अशोक सिंवाल ने ज्ञापन मे बताया कि पालिका के अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी अपने राजनैतिक आका को करोडों रुपयो का फायदा पहुचाने के लिए वर्तमान पालिका कार्यालय को राजनैतिक आकाओ की कृषि भुमि पर शहर से तीन किलोमीटर दुर ले जाना चाहते है। क्यो कि वहा हाल ही नवनिर्मित न्यायालय भवन का निर्माण पुर्ण होकर न्यायालय का स्थानांतरण हो चुका है अगर पालिका कार्यालय शहर से बाहर जाता हे तो शहर वासीयो को धन व समय दोनो कि बर्बादी होगी और वृद्ध महिला व पुरुष, गरीब, असहाय लोगो को परेशानी होगी।

जब कि नगर पालिका कार्यालय के सामने खाली पडे पुराने काराग्रह का भवन व क्वार्टरो के पास लगभग तीन हजार वर्गगज की भुमि खाली पडी है साथ ही उपखण्ड कार्यालय के लिए नया भवन का निर्माण भी हो चुका हे ओर जल्द ही कार्यालय का स्थानांतरण होने वाला हे तो यहा भी लगभग तीन हजार वर्गगज भुमि व भवन खाली हो जाऐंगे। इस पर जिला कलेक्टर को खाली पडे व होने वाले कार्यालयो को नगर पालिका को सोपने के लिए आज तक पालिका अध्यक्ष व अधिषाशी अधिकारी के द्वारा कोई कार्यवाही नही कि गई।

जब कि दुसरी ओर भुतपुर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैया लाल सकरवाल के द्वारा श्मशान के सामने नगर पालिका की भुमि पर पालिका कार्यालय बनवाने कि लिए भुमि पुजन आदि करवाकर लाखो रुपये खर्च किये थे। लेकिन उस भुमि पर स्थानिय भाजपा नेताओ की मिलीभगत से कांग्रेस आई के ब्लॉक अध्यक्ष के द्वारा कब्जा कर अवैध रुप से दुकाने व मेरिज गार्डन का बिच मे रास्ता निकाल कर करोडों रुपयो कि सरकारी भुमि को अनुपयोगी कर दिया गया 19 मई को होने वाली पालिका की बैठक मे पालिका भवन को अन्य स्थान पर भवन बनाने का प्रस्ताव पारित होना हे।

जब कि बैठक होने से पुर्व ही पार्षदो को प्रलोभन देकर अग्रीम हस्ताक्षर करवाये जा रहे है। इस पर अशोंक सिवाल ने मंत्री राजपाल सिंह शेखावत को ज्ञापन मे कहा कि पालिका के अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी को पाबन्द किया जाये साथ ही पालिका भवन को अपने यथा स्थान पर या खाली पडे सरकारी भवन पर स्थानांतरण करने कि कोशीश करे जिससे आम जनता को परेशानीयो का सामना ना करना पडे। (सुनिल कुमावत)

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>