मुंबई : हड़ताल पर गए चिकित्सकों को तत्काल ड्यूटी पर लौटने का आदेश

Mar 23, 2017
मुंबई : हड़ताल पर गए चिकित्सकों को तत्काल ड्यूटी पर लौटने का आदेश

बंबई उच्च न्यायालय ने हड़ताल पर गए सरकारी अस्पतालों के सभी चिकित्सकों गुरुवार को तत्काल ड्यूटी पर लौटने का आदेश दिया। न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को चिकित्सकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश भी दिया, ताकि चिकित्सक बिना डर-भय के स्वास्थ्य सेवाएं दे सकें।

अदालत ने अधिकारियों से ऐसा प्रावधान बनाने के लिए भी कहा है, जिसके तहत किसी मरीज के साथ सिर्फ दो रिश्तेदारों को अस्पताल में प्रवेश की इजाजत हो और कहा कि सरकार सभी अस्पतालों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करे।

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के करीब 4,000 सदस्य चिकित्सक सोमवार से ही सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

एमएआरडी ने न्यायालय को दिए हलफनामे में कहा है कि सभी रेजीडेंट चिकित्सक काम पर लौटने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार और अस्पताल प्रशासन पहले उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करे।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले पर पहली बार टिप्पणी करते हुए गुरुवार को एमएआरडी और आईएमए से हड़ताल वापस लेने की अपील की। साथ ही उन्होंने बेहतर सुरक्षा और कानून-व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन भी दिया।

फडणवीस ने विधानसभा में कहा, “चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से लोगों को भारी दिक्कत हो रही है, खासकर गरीब मरीजों को, जिन्हें चिकित्सा सुविधा से महरूम रहना पड़ रहा है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>