मुंबई आग: हादसे पर हेमा का विवादित बयान, बोलीं- ‘बढ़ती आबादी की वजह से पब में लगी आग’

Dec 30, 2017
मुंबई आग: हादसे पर हेमा का विवादित बयान, बोलीं- ‘बढ़ती आबादी की वजह से पब में लगी आग’

दो दिन पहले मुंबई के एक पब में लगी भीषण आग पर BJP सांसद और बॉलीवुड की अभिनेत्री रह चुकीं हेमा मालिनी ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती जनसंख्या के कारण हो रहे हैं।’ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने सुझााव देते हुए कहा कि ‘हर शहर के लिए जनसंख्या को सीमित कर देना चाहिए।’

बता दें कि अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी ने यहाँ पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ‘इस तरह के हादसों में पुलिस और सरकार को कसूरवार ठहराया जाता है। लेकिन सच तो यह है कि इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती आबादी की वजह से हो रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ‘पुलिस अच्छा काम कर रही है। लेकिन मुंबई में भीड़ इतनी बढ़ गई है कि शहर खत्म होते ही दूसरा शहर शुरु हो जाता है। जहां देखो वहां लोग और मकान ही मकान नजर आते हैं। मुंबई का विस्तार होते जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका बीएमसी के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि इस आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। जहाँ रात के समय करीब बारह बजे आग लग गयी थी। और बहुत ही जल्द उसके नीचे तीसरी मंजिल पर स्थित मोजो पब भी उसकी चपेट में आ गया। जोकि लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स परिसर के ट्रेड हाउस बिल्डिंग में स्थित है जिसमें राष्ट्रीय टीवी चैनलों समेत कई अन्य दफ्तर भी मौजूद हैं।

इसी बारे में जब मुंबई में लगातार हो रही इस तरह कि दुर्घटनाओं पर हेमा से पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि, ‘ऐसा मुंबई शहर में ज्यादा जनसंख्या के कारण है।’ उन्होंने आगे कहा कि बड़े शहरों में बढती भीड़ पर नियंत्रण करना होगा। हर शहर में जनसंख्या के मुताबिक पब खोलने की परमिशन दी जानी चाहिए। यदि शहर की जनसंख्या ज्यादा हो तो उन्हें परमिशन ना दी जाए और उन्हें दूसरे शहर भेजा जाए।

हेमा मालिनी के इस बयान के सामने आते ही लोगों ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए नज़र आ रहे हैं। लोगों ने उनके इस बयान को बेहद असंवेदनशील बताते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि ऐसे वक्त में हेमा मालिनी को संभल कर बात करनी चाहिए। यह हादसा बढ़ती जनसंख्या की वजह से नहीं, बल्कि सरकारी अमले और पब की लापरवाही के चलते हुआ है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>