सीरिया में एक के बाद एक कई ब्‍लास्‍ट्स, 30 लोगों की मौत

Sep 05, 2016
सीरिया में एक के बाद एक कई ब्‍लास्‍ट्स, 30 लोगों की मौत

दमिश्‍क। सीरिया के कई शहरों में ब्‍लास्‍ट्स की खबरें हैं और बताया जा रहा है कि इन धमाकों में करीब 30 लोगों की मौत हो चुकी है। धमाके उन इलाकों में हुए जिन पर सरकार का नियंत्रण हो चुका है। बीबीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सरकार के अलावा उन इलाकों में ब्‍लास्‍ट्स हुए जिन पर कुर्द सेना का कब्‍जा है।

कहां-कहां हुए ब्‍लास्‍ट्स

सबसे बड़ा धमाका सीरिया के तटीय इलाके टारटूस में हुआ है और बाकी धमाके होम्स, राजधानी दमिश्क और कुर्द नियंत्रण वाले शहर हसस्काह में होने की खबरें हैं।

टारटूस वही शहर है जहां पर रूस की सेनाओं ने अपना बेस बनाया हुआ है। खास बात यह है कि ब्‍लास्‍ट्स उस समय हुए जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन की मीटिंग सीरिया पर बिना की निष्‍कर्ष के खत्‍म हो गई।

आईएसआईएस पर शक

रशिया टूडे की जानकारी के मुताबिक टारटूस में जिस समय ब्‍लास्‍ट्स हुए लोग घायलों की मदद कर रहे थे कि अचानक एक और कार ब्‍लास्‍ट हो गया। इसमें कई लोगों की जान चली गई।

टारटूस में जब मई में धमाके हुए थे तो उसमें आईएसआईएस का हाथ माना गया था। इस बार भी माना जा रहा है कि यह आईएसआईएस की साजिश का हिस्‍सा हो सकता है।

होम्स के एक मिलिट्री चेक प्वाइंट पर कार बम ब्‍लास्‍ट हुआ हुआ। इसमें दो लोगों की मौत हो गई तो पांच लोग हसस्काह में हुए ब्‍लास्‍ट में मारे गए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>