मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए है फायदेमंद जानिये कैसे

Jan 27, 2017
मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए है फायदेमंद जानिये कैसे

क्या मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल सिर्फ त्वचा के लिए ही है, नहीं ।आप इसे बालों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं ।मुल्तानी मिट्टी के आज हम आपको कुछ फायदे बताएंगे ।जो कि बालों के लिए भी फायदेमंद है ।

बिल्कुल खट्टी दही और मुल्तानी मिट्टी का मिश्रण कर के बालों में लगा दे ।जिनका स्कल्प ऑयली है और रुसी हो।उनके लिए यह मुल्तानी मिट्टी बालों के प्रयोग में फायदेमंद है। थोड़ा सा नींबू का रस मिलाने ना भूले ।

मुल्तानी मिट्टी में प्याज का रस डालें ।थोड़ा सा काला मिर्च पाउडर डाले और फिर बिल्कुल खट्टे दही को डाल के पेस्ट बनाकर बालों में लगाने से बालों के झड़ने की समस्या गायब हो जाएगा ।इस प्रयोग से बालों के स्प्लिट एंड्स हो जाना बहुत कम हो जाएगा ।अगर इस फार्मूले में अंडे के सफेद भाग डालें तो यह स्प्लिट एंड्स के लिए बहुत अच्छा होता है ।

आप तो जानते हैं कि अरीठा और शिकाकाई बालों को धोने के लिए उत्तम है ।अगर इन का पानी मुल्तानी मिट्टी के साथ मिलाकर बालों में 1 घंटे तक लगा कर रखें तो बाल चमकने लगते हैं और साफ भी हो जाते हैं ।

मुल्तानी मिट्टी में सिर्फ अंडे के सफेद भाग डाल के बालों में लगा कर रखे ।ऐसा करने से  घुंगराले बाल थोड़े बहुत सीधे और चमकीले हो जाएंगे ।

इसी तरह अगर मुल्तानी मिट्टी को बेस बना लें और इसमें नींबू का रस ,शहद,एलोवेरा का जूस या मेथी दाने के पेस्ट के इस्तेमाल करें तो अलग प्रकार के फायदे मिलते हैं ।सप्ताह में एक बार अवश्य बालों की देखभाल के लिए यह पैक का इस्तेमाल करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>