मुलायम के घर इटावा में ललकारेंगे भाजपा के चाणक्य अमित शाह, 27 अक्टूबर की जनसभा से सपा परेशान

Oct 12, 2016
मुलायम के घर इटावा में ललकारेंगे भाजपा के चाणक्य अमित शाह, 27 अक्टूबर की जनसभा से सपा परेशान
भाजपा ने मुलायम के गृहक्षेत्र इटावा पर नजर गड़ा ली है। खबर है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 27 अक्टूबर को रैली करने वाले हैं। यह खबर मिलते ही मुलायम कुनबे की बेचैनी बढ़ गई है।
 जड़ पर वार करो, तगड़ा संदेश जाएगा
विरोधी दलों की जड़ पर वार करो तो तगड़ा संदेश जाएगा। यह फार्मूला है अमित शाह का। शाह का मानना है कि सपा के गढ़ यानी इटावा में मुलायम कुनबे की घेराबंदी करने से जनता के बीच संदेश जाएगा कि भाजपा इस बार बहुत आक्रामक मूड में है। वहीं मुलायम कुनबा भी कहीं किला दरक न जाए, इसकी आशंका हमेशा सताती रहेगी तो एक मनोवैज्ञानिक दबाव कायम होगा। इसका भाजपा को फायदा होगा। भाजपा नेता कहते हैं कि मुलायम के गढ़ में अगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सीट जीती तो यह न केवल सपा के लिए बड़ा राजनैतिक और मनोवैज्ञानिक झटका होगा वहीं सूबे में भाजपा की ताकत का जनता लोहा मानेगी।
चुनावी माहौल में पहले से भीड़ भांपने में गच्चा खा गया प्रशासन
इटावा के लोग बताते है यहां पहले  कभी नहीं माहौल खराब हुआ। पहली बार मेंहदी के जुलूस के रास्ते पर भगवा समर्थकों के जाने से सांप्रदायिक माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा। आमतौर पर प्रशासन एलआइयू की रिपोर्ट के आधार पर अपनी तैयारियों को मूर्त रूप देता है। एलआइयू की रिपोर्ट पिछले वर्षों में जुटी भीड़ के आधार पर तैयार होती है। मगर चुनावी माहौल होने के कारण स्थानीय अभिसूचना इकाई(एलआइयू) गच्चा खा गई। जिससे पिछले वर्ष की भीड़ के आधार पर ही प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की थी। जब पांच गुना ज्यादा भीड़ बढ़ी तो प्रशासन की सारी तैयारियां ध्वस्त हो गईं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
ये भी पढ़ें :-  PM मोदी को गोद लेने का ऐलान करने वाले BJP नेता योगी पर उनकी ही बेटी ने लगाए गंभीर आरोप
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected