मध्य प्रदेश में जेल ब्रेक की कोशिश पर गोली मारने के आदेश

Feb 14, 2017
मध्य प्रदेश में जेल ब्रेक की कोशिश पर गोली मारने के आदेश

मध्यप्रदेश में बढ़ती जेल ब्रेक की घटनाओं पर अंकुश लगाने के मकसद से जेल विभाग ने भागने की कोशिश करने वाले कैदियों को गोली मारने के आदेश जारी किए हैं। यह जानकारी अतिक्ति पुलिस महानिदेशक जेल (एडीजी) गाजीराम मीणा ने मंगलवार को दी। मीणा ने आईएएनएस से चर्चा करते हुए कहा, “जो भी कैदी जेल से फरार होने के लिए दरवाजा तोड़ते हुए, दीवार में छेद करते और दीवार फांदने की कोशिश करते पाया जाएगा, उसे जेल सुरक्षाकर्मी गोली मार देंगे, इस आशय के आदेश जारी किए गए हैं।”

उन्होंने आगे बताया कि इस आदेश के बाद जेल के अधीक्षक स्तर के अधिकारी को जेल ब्रेक करते कैदियों को गोली मारने का निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है। इस आदेश पर प्रभावी तौर पर अमल किया जाएगा।

वहीं मीणा ने मुरैना जेल से दो कैदियों के फरार होने के मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) कराने का ऐलान किया।

मुरैना जेल से सोमवार की दोपहर को दो कैदी अनिल राठौर और ओम प्रकाश जाटव के दीवार में सुराख कर भागने में सफल हुए थे। इस मामले में जेलर व चार जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। मंगलवार को जेल का मुआयना करने पहुंचे मीणा ने दो कैदियों के फरार होने के मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का ऐलान किया।

उन्होंने बताया कि एसआईटी में तीन सदस्य होंगे, जिसमें ग्वालियर केंद्रीय जेल के अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह, उज्जैन जेल के अधीक्षक सुनील शर्मा और क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) प्रदीप सिंह तोमर होंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>