MP: हिन्दुओं को ईद पर, मुसलमानों को दीपावली की नहीं मिलेगी छुट्टी

Aug 27, 2016
MP: हिन्दुओं को ईद पर, मुसलमानों को दीपावली की नहीं मिलेगी छुट्टी
अब हिन्दू कर्मचारी जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, दशहरा, दीपावली और गुरुनानक जयंती पर सवैतनिक अवकाश ले सकेंगे। वहीं मुस्लिम कर्मचारी ईद, मोहर्रम, ईदुज्जुहा, जन्माष्टमी और गुरुनानक जयंती पर अवकाश ले सकेंगे।
अर्थ यह कि हिन्दुओं को ईद का अवकाश नहीं मिलेगा और मुसलमानों को दीपावली के दिन काम पर आना होगा। यह आदेश मध्यप्रदेश राज्य ओपन बोर्ड ने अपने दैनिक वेतनभागी कर्मचारियों के लिए जारी किया है। आज एक विभाग और एक वर्ग के कर्मचारियों के लिए है। सफल रहा तो कल पूरे मप्र के लिए होगा।
भोपाल समाचार के अनुसार ओपन बोर्ड के संचालक पीआर तिवारी का कहना है कि, सरकार और श्रम विभाग से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए 3 राष्ट्रीय अवकाश, 5 त्यौहारी अवकाश और 7 आकस्मिक अवकाशों की घोषणा की गई है। राष्ट्रीय अवकाश में 26 जनवरी, 15 अगस्त और गांधी जयंती का अवकाश घोषित है। वहीं, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी 25 त्यौहारों में से 5 त्यौहारों पर छुट्टी ले सकते हैं।
तिवारी का कहना है कि इन कर्मचारियों से 5 त्यौहारों पर छुट्टियों के लिए च्वॉइस मांगी गई थी, लेकिन किसी की तरफ से जवाब न मिलने पर दोनों समुदाओं के लिए 5-5 छुट्टियों का आदेश निकाला गया है। इसमें धर्म के आधार पर बांटने वाली जैसी कोई बात नहीं है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>