Moto E3 Power हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

Sep 19, 2016
Moto E3 Power हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

मोटोरोला की पेरेंट कंपनी लेनोवो ने आज भारत में बजट स्मार्टफोन Moto E3 Power लॉन्च किया है. यह सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलेगा जहां इसकी कीमत 7,999 रुपये होगी. इसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी. इसे आप Moto E3 का अपग्रेडेड वैरिएंट मान सकते हैं.

स्टिक बॉडी वाले इस स्मार्टफोन में रीमूवेबल बैट्री है यानी आप इसे निकाल सकते हैं. आमतौर पर अब ऐसे स्मार्टफोन कम ही आते हैं. खास बात यह है कि इसमें वॉटर रेपेलेंट नेनो कोटिंग दी गई है जो इसे हल्की बारिश के पानी से बचा सकता है.

देखने में Moto G4 जैसा ही लगता है जिसे कंपनी ने कुछ महीने पहले लॉन्च किया है. पहले के Moto E से यह बड़ा है उससे बेहतर बिल्ड क्वालिटी वाला है.

Moto E Power में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले के साथ 1GHz क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 2GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है.

डुअल सिम वाले इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो दिया गया है और यह 4G LTE और VoLTE सपोर्ट करता है. यानी आप इसमें रिलायंस जियो चला सकते हैं और 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड 4G डेटा और कॉलिंग का मजा ले सकते हैं. हालांकि कंपनी ने इसका आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है लेकिन रिलायंस ने कहा था कि जियो सिम सभी 4जी स्मार्टफोन में सपोर्ट करेगा.

फास्ट चार्जिंग
फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसे खराब नहीं कहा जा सकता है. इसकी बैट्री 3,500mAh की है और यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. यानी यह आम स्मार्टफोन के मुकाबले जल्दी चार्ज होगा.

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन Redmi 3S और लेनोवो Vibe K5 को टक्कर देगा. हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन थोड़े कम हैं लेकिन मोटोरोला के दूसरे स्पेसिफिकेशन इसे खास बनाते हैं.

बेहतर डील
अगर आप स्टॉक एंड्रॉयड यूज करना चाहते हैं और अपनी जेब ढीली नहीं करना चाहते तो यह बेहतर ऑप्शन है. इसके अलावा अगर भूल से इसपर हल्का पानी पड़ जाए तो भी इसकी कोटिंग इसे बचा लेगी. फास्ट चार्जिंग और डिजाइन को ध्यान में रखें तो यह आपके लिए बेहतर डील साबित हो सकती है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>