मोदी सरकार का हो गया ‘वस्त्रहरण : शिवसेना

Apr 22, 2016

केंद्र की एनडीए सरकार में सहयोगी शिवसेना ने उत्तराखंड मामले को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है.

महाराष्ट्र के मुंबई में पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के माध्‍यम से उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन को लेकर हुए विवाद में केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्रपति की प्रतिष्ठा धूमिल करायी है.

सामना के संपादकीय में शिवसेना ने लिखा है कि इस मामले में केंद्र सरकार का वस्त्रहरण हुआ है इतना ही नहीं राष्ट्रपति की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई.

शिवसेना ने लेख में लिखा कि उत्तराखंड मामले में हाई कोर्ट का यह आदेश कि राष्ट्रपति से निर्णय में गलती हुई है. इसका अर्थ यह है कि केंद्र की मोदी सरकार से गलती हुई.आखिरकार मोदी सरकार ने अपने स्वार्थ के कारण इस फैसले पर मुहर लगवायी थी लेकिन कोर्ट ने उसकी यह कोशिश नाकाम कर दी.

गौरतलब है कि उत्तराखंड हाइकोर्ट ने राज्य में राष्ट्रपति शासन हटाते हुए हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बहाल कर दिया. उन्हें 29 अप्रैल को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने को कहा गया है. इसके साथ ही  हाइकोर्ट ने कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की सदस्यता खत्म करने के स्पीकर  के फैसले को भी सही करार दिया.

इसे केंद्र सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि केंद्र इस फैसले को  सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है. उत्तराखंड में 27 मार्च को राष्ट्रपति शासन लगाया गया था.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>