मोदी के पुतले को रखा गया ”दुनिया के नेताओं” के गलियारे में

Apr 29, 2016

लंदन स्थिति मैडम तुसाद संग्रहालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दुनिया के अन्य नेताओं के साथ अपना स्थान ग्रहण किया.

मोदी का मोम का बना नया पुतला दिल्ली से हाल ही में लंदन के बाकर स्ट्रीट स्थित इस संग्रहालय पहुंचा है. मोदी का अपने इस पुतले के साथ पिछले सप्ताह साक्षात्कार हुआ था.

मोदी के पुतले को ”दुनिया के नेताओं” के गलियारे में रखा गया है. फिलहाल इस गलियारे में बराक ओबामा, डेविड कैमरन, एंजला मर्केल और फ्रांसवा ओलोंद मौजूद हें. इनके अलावा कुछ दिवंगत लोकप्रिय नेता जैसे महात्मा गांधी और विंस्टन चर्चिल भी इस गलियारे की शोभा बढ़ा रहे हैं.

अपने मोम के पुतले के निर्माण में मोदी बड़ी निकटता से जुड़े हुए थे और अंतिम परिणाम से वह बहुत खुश हैं. उन्होंने काम की तारीफ करते हुए कहा कि मैडम तुसाद की टीम अपने काम में बहुत अच्छी है.

लंदन स्थित मैडम तुसाद के महाप्रबंधक एडर्वड फुलर ने कहा, ”हमें बहुत प्रसन्नता है कि श्रीमान मोदी पिछले सप्ताह भारत में इस पुतले को देख सके. हम आज लंदन के मैडम तुसाद में उनका स्वागत करते हैं.”

उन्होंने कहा, ”यह बहुत मजेदार है कि हमारे पर्यटकों को अब इस प्रभावशाली नेता को करीब से देखने का मौका मिलेगा, जो लोक-दिलचस्पी का इतना बड़ा स्रोत हैं.”

फुलर ने कहा, ”आपको हर रोज बड़े पुरूष और महिला राजनेताओं के साथ खड़े होने का मौका नहीं मिलता है और हमारा मानना है कि अतिथि, पर्यटक श्रीमान मोदी से मिलने में खुशी महसूस करेंगे.”

मोदी के पुतले ने उनका लोकप्रिय लिबास आधे बाजू का क्रीम रंग का कुर्ता और जैकेट पहना हुआ है, और नमस्ते की मुद्रा में हाथ जोड़े हुए हैं.

प्रधानमंत्री के मोम के चार पुतले बनाए गए हैं. इनमें से एक लंदन संग्रहालय में है, जबकि अन्य तीन सिंगापुर, हांगकांग और बैंकाक में हैं.

प्रत्येक पुतले को बनाने में चार माह का वक्त लगा और उसपर 1,50,000 पाउंड का खर्च आया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>