#‎Farzidegree- पीएम मोदी के सहपाठी की तलाश, खोजने वाले को 1लाख का नगद इनाम

Apr 22, 2016

फिल्मों में ऐसे पोस्टरों को हमसब अक्सर देखा करते है जिसपर मोटे-गाढ़े शब्दों में “WANTED” लिखा होता है। ऐसे पोस्टरों में शातिर बदमाशों की तस्वीर छपी होती है। फिल्मोें में पुलिस अपराधियों के धड़-पकड़ के लिए ऐसे पोस्टर्स और लुक आउट नोटिस ज़ारी किया करती है। लेकिन आजकल रील लाइफ से इतर रियल लाइफ में भी सोशल मीडिया पर ऐसे ही कुछ लुक आउट नोटिस और पोस्टर्स खूब वायरल हो रहें हैं लेकिन यह लुक आउट नोटिस किसी बदमाश को पकड़ने के लिए नहीं बल्कि माननीय प्राधानमंत्री जी के सहपाठियों की खोज करने के किये ज़ारी किया गया है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर काफी हो-हल्ला मचा हुआ है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी हलफनामें में बताया था कि उन्होंने 1978 में ‌‌डिस्टेंस लर्निंग से दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए किया था। उनका विषय राजन‌ीतिक विज्ञान था।

दिल्ली निवासी हंसराज जैन ने मोदी की डिग्री के बारे में आरटीआई से जानकारी मांगी थी। उन्होंने सवाल में पूछा था कि ‘श्री नरेंद्र मोदी के नाम से कितने छात्रों ने 1978 में बीए की परीक्षा पास की थी ? सूचना आयुक्त श्रीधर की ओर से ‌‌दिए गए जवाब में कहा गया है कि छात्रों को एडमिशन रोल नंबर के आधार पर दिया जाता है और विश्वविद्यालय के लिए सभी छात्रों के नामों की जांच कर पाना संभव नहीं है।
इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर ‪#‎degreedikhao और #pmsahabdegreedikhao जैसे ट्रेंड चलने लगे। बाद इसके कुछ पोस्टर्स और लुक आउट नोटिस भी सोशल मीडिया पर दिखने लगा। ताकि ऐसे लोगो की खोज की जा सके जिन्होंने मोदी के साथ पढ़ाई की थी। इतना ही नहीं लुक आउट के साथ यह भी एलान किया गया था कि जिसने भी मोदी के क्लासमेट की जानकारी दी उसे बाकायदा एक लाख का नकद इनाम दिया जाएगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>