मोदी जी, अगली बार दिल्ली में नहीं आने देगी जनता : अखिलेश

Feb 24, 2017
मोदी जी, अगली बार दिल्ली में नहीं आने देगी जनता : अखिलेश

उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के सिलसिले में शुक्रवार को फैजाबाद पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए अगले लोकसभा चुनाव के परिणाम की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा, “अगली बार जब प्रधानमंत्री चुनाव में जाएंगे तो ये जनता उन्हें दिल्ली में नहीं आने देगी और इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से हो रही है।”

अखिलेश बोले, “प्रधानमंत्री ने मेट्रो का भी मजाक बनाया। हम पूछते हैं कि आप गुजरात में कई बार मुख्यमंत्री रहे, वहां एक भी मेट्रो ट्रेन हो तो बताएं।”

उन्होंने कहा, “हमें बुलेट ट्रेन का सपना दिखाया। अगर कहीं भी बुलेट ट्रेन हो तो बताइए। तीन साल हो गए हैं सरकार के, अभी तक बुलेट ट्रेन के लिए कहीं एक ईंट तक नहीं रखी गई। यूपी की जनता ने भाजपा के 70 से ज्यादा सांसद जिता दिए, लेकिन बुलेट ट्रेन का रास्ता कौन सा है ये अभी तक किसी को नहीं पता।”

अखिलेश ने कहा, “समाजवादी पार्टी के लोग लैपटॉप और स्मार्टफोन की बात करते हैं, लेकिन ये लोग कब्रिस्तान और श्मशान की बात करते हैं। मोदीजी ने यूपी में बिजली को भी रमजान और दिवाली में बांट दिया। अयोध्या में 22 से 24 घंटे बिजली दी जा रही है। भाजपा वाले बताएं कि दिवाली और रमजान में हम कैसे फर्क करते हैं। सपा सरकार ने दिवाली पर भी बिजली दी है और रमजान में भी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “इन्होंने कहा कि एक सर्जिकल स्ट्राइक दुश्मन के खिलाफ सीमा पर कर दी है और दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक नोटबंदी से कालेधन पर कर दी है। हम पूछना चाहते हैं कि कितना भ्रष्टाचार खत्म हो गया और कितना कालाधन वापस आ गया, यह बताते क्यों नहीं। इन्होंने नोटबंदी कर देश की अर्थव्यवस्था को धोखा दिया। कोई रुपया या नोट काला नहीं होता, लेनदेन काला होता है। जिसका लेनदेन काला है, उसे तो आप बचाने में लगे हो और बेगुनाहों को लाइन में खउ़ा करवा दिया।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी रेडियो पर मन की बात करते हैं लेकिन हम कहते हैं कि मन की बात नहीं, काम की बात करिए।”

अखिलेश ने कहा, “अच्छे दिन का सपना दिखाकर हमें और आपको लाइन में लगा दिया। सब पैसा जमा करवा लिया, माताओं-बहनों ने जो आड़े वक्त में काम आने के लिए कुछ पैसे रखे थे, वो भी करवा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कालाधन विदेश से लाएंगे और हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये देंगे। क्या यहां कोई ऐसा है, जिसके खाते में 15 लाख आए हों?”

उन्होंने कहा, “बैंक की लाइन में खड़े कई गरीबों की जान चली गई, लेकिन केंद्र सरकार ने कोई मदद नहीं की। अगर किसी ने उन परिवारों की मदद की तो वो समाजवादी पार्टी ने की। हमने ऐसे परिवारों को दो-दो लाख रुपये की मदद दी।”

अखिलेश ने कहा, “हमने एक विज्ञापन की बात कही थी, लेकिन हमें नहीं पता था कि प्रधानमंत्री इसको इतना इमोशनल तौर पर ले लेंगे। उन्होंने हमें बहुत कुछ कहा, हमने बुरा नहीं माना। हमारे एक्सप्रेसवे का मजाक बनाया, हमने कुछ नहीं कहा। लेकिन मैं कहता हूं कि ऐसा एक्सप्रेसवे देश में किसी सरकार ने नहीं बनाया? प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि हमारी सड़कों के गड्ढे बोलते हैं, लेकिन मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर वो एक्सप्रेसवे पर एक बार चल लेंगे तो साइकिल के सामने वाला बटन दबा देंगे।”

सपा प्रमुख ने कहा, “उन्हें पता नहीं है कि यूपी में पुलिस अब थाने के अलावा सौ नंबर डायल होने पर भी चल पड़ती है। वैसे तो प्रधानमंत्री जी दुनिया के तमाम देशों में घूमकर आए हैं, लेकिन सवाल ये है कि वो आपके और हमारे लिए वहां से लाए क्या? दुनिया में जो भी विकसित देश हैं, उन्होंने भी अपनी पुलिस के लिए यही इंतजाम किया है। 100 नंबर डायल सेवा से पुलिस की छवि भी सुधरेगी।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>