नोटबंदी पर मोदी के ख़िलाफ़ महिलाओं ने सड़को पर किया थाली, बेलन लेकर प्रदर्शन

Nov 15, 2016
नोटबंदी पर मोदी के ख़िलाफ़ महिलाओं ने सड़को पर किया थाली, बेलन लेकर प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 के नोट पर प्रतिबन्ध की घोषणा के बाद से देश भर के बैंकों में लंबी लाइन की कतारे लगी है। एटीएम में कैश नहीं है और घर में जो पैसा है वो अब महज़ कागज के टुकड़े है। उधार कोई दुकानदार दे नहीं रहा है। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही है जिनके घरों में शादी या कोई अस्पताल में एडमिट है। बैंकों से जररूत के मुताबिक पैसा मिल नहीं रहा और एटीएम में कैश तुरंत खत्म हो जा रहा है।

ये भी पढ़ें :-  नाबालिग पुत्री को लगा पिता जी है धोखे से हुआ होगा, लेकिन कुछ देर बाद वह कुछ बोल भी नहीं पाई

अलीगढ़ में रविवार को सपा विधायक जमीर उल्लाह की देख-रेख में लोगों ने डीएम ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल हुईं। घर का कामकाज छोड़ ये महिलाएं सुबह-सुबह हाथों में थाली, बेलन लेकर सड़कों पर निकल पड़ीं। महिलाओं की मोदी सरकार से मांग है कि उन्हें दो हजार का नोट नहीं चाहिए। उनके परिवार को रोटी, पानी और दूध चाहिए।
विरोध प्रदर्शन में शामिल कुछ महिलाएं ऐसी भी है। जिनके घरो में दो चार दिनों बाद शादी है।उनके एक हाथ में पोस्टर और दूसरे हाथ में शादी का कार्ड था। एक महिला ने बताया कि कुछ ही दिनों बाद उसके घर में शादी है, लेकिन 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने से अब तक कुछ भी सामान नहीं खरीद गया है। यहां तक घर में राशन और दूध के लिए लाले पड़ रहे हैं। घर में जो पैसा रखा है, उसे कोई भी दुकानदार लेने को तैयार नहीं है। वहीं बैंकों में इतनी लंबी-लंबी लाइन लगनी पद रही लेकिन प्रयाप्त पैसे भी नहीं मिल रहे है। महिलाओ ने कहा की मोदी ने 500 और 1000 के नोट कालाधन रोकने के लिए बंद की है लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी आम आदमी को हो रही है। कालेधन वाले तो मौज तो मौज कर रहे है।

ये भी पढ़ें :-  बिहार टॉपर्स घोटाला : बच्चा राय की जमानत पर नीतीश सरकार देगी चुनौती

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected