मोदी ने कहा-हमें देश के लिए काम करना है तो मैं खुद तीन माह का रिश्ता तोड़ अलग हो गईंः जसोदाबेन

Oct 27, 2016
मोदी ने कहा-हमें देश के लिए काम करना है तो मैं खुद तीन माह का रिश्ता तोड़ अलग हो गईंः जसोदाबेन
जब हमारी नरेंद्र से शादी हुई तो मैं 17 बरस की थी वे 18 बरस के। तीन साल शादी में बमुश्किल से तीन महीने हम साथ-साथ रहे। फिर एक दिन नरेंद्र ने कहा-जसोदा मैं देशभ्रमण पर निकलना चाहता हूं, मुझे बहुत काम करना है, तुम्हारी उम्र बहुत कम है, तुम अपनी छूटी पढ़ाई फिर से शुरू करो। मेरे साथ आकर तुम क्या करोगी। नरेंद्र की खुशी के लिए मैने खुद अलग होने का फैसला किया। मेरा नरेंद्र से कभी झगड़ा नहीं हुआ। मुझे उनसे कोई शिकायत नहीं है। यह कहना है मोदी की पत्नी जसोदा बेन का। दरअसल तीन तलाक खत्म करने की बात कह मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने की हुंकार भरने वाले मोदी पर विपक्ष उनकी पत्नी जसोदाबेन को लेकर हमला बोल रहा है। विपक्ष का कहना है कि देश की महिलाओं के कल्याण का दावा करने वाले मोदी पहले अपनी पत्नी को हक दिलाएं, जो कि शादी करने के बाद भी अलग रहने को मजबूर हैं। ऐसे में जसोदाबेन का यह कहना काबिलेगौर है कि पति की खुशी के लिए उन्होंने खुद से अलग रहने का फैसला किया।
14 हजार की पेंशन से हो जाता है गुजारा
जसोदाबेन शिक्षक होकर रिटायर हो चुकी हैं। करीब 14 हजार रुपये पेंशन से गुजारा करतीं हैं। भाई अशोक मोदी के घर रह रहीं जसोदा का कहना है कि उन्हें मोदी से कोई शिकायत नहीं है। कभी हमारे बीच विवाद नहीं हुआ। 17 साल की उम्र में शादी होने के बाद मैने  पढ़ाई छोड़ दी मगर वे चाहते थे मैं पढ़ाई करूं। जसोदाबेन पुराने दिनों को याद करते हुए कहती हैं कि जब मैं ससुराल वडनगर कई तो कहा कि तुम खुद इतनी छोटी हो तो ससुराल क्यों आ गई। जसोदा बेन कहती हैं कि कई बार जब वह ससुराल आतीं थीं तो नरेंद्र को नहीं पाती थी। ससुराल वाले हमेशा अच्छा व्यवहार करते थे। बाद में संघ के प्रचार पर निकलने के कारण नरेंद्र ने घर आना भी छोड़ दिया।  जब वह नरेंद्र से अलग हो गईं तो फिर दोनों लोगों के बीच कभी संपर्क नहीं हुआ।इसके बाद वह अपने पिता के घर आकर रहने लगीं।  भाई और पिता ने मायके में पढ़ाई में मदद की।
शादी के इस अनुभव के बाद दूसरी शादी का इरादा त्याग दिया
लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान जब पहली बार नरेंद्र मोदी ने नामांकन पत्र में जसोदा बेन को पत्नी बताया तब एक फरवरी 2014 को इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में जसोदाबेन ने पहली बार मोदी से शादी को लेकर ढेर सारी बातें सार्वजनिक की। मोदी से अलग होने के बाद दूसरी शादी क्यों नहीं की। इस सवाल पर जसोदाबेन ने कहा कि शादी के इस अनुभव के बाद मेरा दिल दूसरी शादी करने के लिए तैयार ही नहीं हुआ।
जहां उनका नाम आता है वहां मेरा जिक्र जरूर होता है
क्या आप खुद को मोदी की कानूनी पत्नी मानती हैं। इस सवाल पर जसोदाबेन कहतीं हैं कि जब भी मोदी का नाम लिया जाता है तो कहीं न कहीं उनका जिक्र जरूर होता है। अगर उनकी पत्नी न होती तो फिर दुनिया मेरे बारे में क्यों जानकारी उठाती। जसोदाबेन ने कहा कि वह मोदी से जुडी हर खबर जरूर पढ़ती है। मैं अब भी कभी उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकती।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>