जब पीएम मोदी ने मिर्जापुर के किसान को फोन कर रखा बेटी का नाम वैभवी

Oct 22, 2016
जब पीएम मोदी ने मिर्जापुर के किसान को  फोन कर रखा बेटी का नाम वैभवी
पीएम मोदी ने  मिर्जापुर के हंसीपुर गांव निवासी किसान भरत सिंह के घर फोन कर उनकी बेटी  फोन उठने पर आवाज आई पीएमओ से बोल रहा हूं-मोदी जी बात करेंगे। इतनी रात और पीएम मोदी का फोन…सहसा भरत और उनकी बीवी विभा को भरोसा नहीं हुआ कि मोदी कॉल कर सकते हैं। उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है। कांपते हाथों से फोन थामा उधर से आवाज आई-हैलो मोदी बोल रहा हूं…आपका लेटर पढ़कर बहुत अच्छा लगी। बेटी के नाम का सुझाव आपने मांगा था। हम तो चाहते हैं कि आप वैभवी नाम रखो। क्योंकि बिटिया के पिता का नाम वैभव है और मां का नाम विभा तो मां-बाप के नाम का अंश मिलाकर  वैभवी नाम मुझे अच्छा लगता है। क्या आपको यह नाम पसंद आया। यह सुनकर विभा की आंखें खुशी से छलछला उठीं और उन्होंने थैंक्यू पीएम सर बोला। फिर कुशल क्षेम पूछने के बाद कट गया।
दंपती ने मोदी को पत्र लिख मांगा था बिटिया का नाम
रजत ने बताया कि वह 12 वीं पास हैं जबकि पत्नी विभा ग्रेजुएट। विभा ने 13 अगस्त को स्पीड पोस्ट से मोदी को संबोधित पत्र पीएमओ के पते पर भेजा था। कहा था कि उन्हें बेटी चाहिए थी और भगवान ने  यह सपना पूरा किया।  हम आपके बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कैंपेन से बहुत प्रभावित हैं। कृपया मेरी बेटी के लिए एक अच्छा से नाम रखने के लिए सुझाव दें। भरत ने बताया कि पत्नी के लेटर लिखने के सात दिन बाद ही रात दस बजे मोदी का फोन आया तो पूरा परिवार चौंक पड़ा।
गांव वालों ने खिल्ली उड़ाई तो पीएमओ ने भेजा लेटर
रजत के मुताबिक जब उसने गांव वालों को बताया कि रात में मोदी का फोन आया था और उन्होंने बेटी का नाम वैभवी रखा तो किसी को भरोसा नहीं हुआ। उल्टे बड़बोलेपन की खिल्ली उड़ाने लगे। इस पर रजत ने 22 अगस्त को पीएमओ का वह नंबर फिर से डायल कर दिया, जिससे मोदी से बात हुई थी। उधर से फोन आने पर कहा कि कृपया पीएमओ से कोई लेटर जारी कराएं, जिसमें मेरी बेटी के नाम का सुझाव हो और नीचे मोदीजी का साइन हो। क्योंकि गांव वाले बात को झूठा बताकर मजाक उड़ा रहे। इसके बाद दस दिन के भीतर 30 अगस्त को भरत के पास पीएमओ से लेटर आया। उसमें लिखा था-घऱ में बेटी के आने पर बधाई। तुम लोग वैभवी के हर सपने को पूरा करोगे और वैभवी तुम्हारी शक्ति बनेगी। मेरी तरफ से शुभकामनाएं।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>