उम्मीद है प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपनी भाषण कला से रूस, चीन को राजी करेंगे: दिग्विजय सिंह

Oct 15, 2016
उम्मीद है प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपनी भाषण कला से रूस, चीन को राजी करेंगे: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज ब्रिक्स सम्मेलन के मौके पर धड़ाधड़ कई ट्वीट किये “श्री मोदी जी क्या आप अपनी भाषण कला से उन्हें राजी करने में सक्षम होंगे? मुझे पूरी उम्मीद है कि आप ऐसा करेंगे। आपको शुभकामनाएं।”

दूसरे ट्वीट में कहा, “‘ब्रिक्स देशों से आये हमारे सभी मेहमानों का हम गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। ब्रिक्स दुनिया की आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करता है और यह दुनिया की जीडीपी का 22 प्रतिशत निर्माण करता है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान के राज्य प्रायोजित आतंकवाद के बारे में ब्रिक्स के अन्य सदस्यों को राजी करने में सक्षम होंगे।”

ये भी पढ़ें :-  सरकार ने पांच बड़े बैंक को खत्म करने की दी मंजूरी, कही इसमे आपका एकाउंट तो नहीं

अगर चीन और रूस संयुक्त रूप से भारत में आतंकवाद अपराध के आरोपियों को भारत को सौंपने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे तो पाकिस्तान इससे इनकार नहीं कर सकेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री अपनी भाषण कला से नेताओं को राजी करने में सक्षम होंगे।

ब्रिक्स सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग और ब्राजील तथा दक्षिण अफ्रीका के नेता सम्मिलित होंगे। इस सम्मेलन में आतंकवाद के खतरों से मुकाबला और कारोबार एवं निवेश को बढ़ावा देने सहित कई अहम मुद्दों पर विचार किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के दौरान बढ़ते रूस-पाकिस्तान सैन्य संबंधों पर भारत के चिंता जताने की संभावना है और इस दौरान दोनों पक्ष रक्षा एवं परमाणु उर्जा के क्षेत्र में समझौतों पर हस्ताक्षर कर अपने ‘‘विशेष एवं विशिष्ट साझेदारी’’ को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे।

ये भी पढ़ें :-  बेंगलुरु जेल में शशिकला ने करवटें बदलते गुजारी रात

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected