मोदी जी, आपकी नोटबंदी से इस परिवार को भीख मांगकर करना पड़ा अंतिम संस्कार

Nov 15, 2016
मोदी जी, आपकी नोटबंदी से इस परिवार को भीख मांगकर करना पड़ा अंतिम संस्कार
मोदी सरकार की नोटबंदी से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। आलम यहां तक आ गया है कि मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए परिवार वालों को भीख मांगकर पैसे जुटाने पड़ रहे हैं। आगरा में फिलहाल ऐसा ही मामला सामने आया है। परिवार के पास पैसे होते हए भी अंतिम  संस्कार के लिए भीख मांगने की नौबत आ गई। क्योंकि जो पैसे थे वह पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट रहे। जबकि इमरजेंसी में यह पैसा नई नोटों में बदला नहीं जा सकता था।
पांच सौ रुपये में नहीं मिला दाह संस्कार का सामान
आगरा में एक दलित परिवार के मुखिया विशम्भर की मौत हो गयी थी। जब भतीजे मनोज बाजार में  दाह सामग्री लेने गए तो 500 और 1000 के नोट होने पर दाह संस्कार सामग्री देने से इनकार कर दिया। भतीजे मनोज ने बताया कि आज जब वह रावत पाडा बाजार में दाह संस्कार की सामग्री लेने गया, तो दुकानदार ने कहा कि 500 और 1000 के नोट हैं, तो सामान नहीं मिलेगा। ऐसे में मनोज के सामने संकट खड़ा हो गया कि अब कैसे उसके चाचा का अंतिम संस्कार होगा।

मांगनी पड़ी भीख
जब किसी तरह से दाह संस्कार की सामग्री का जुगाड़ नहीं हुआ तो मनोज दोस्त के साथ खाली हाथ निराश वापस लौट गया। कोई चारा नहीं बचा तो मनोज गांव मे लोगों के सामने हाथ जोड़कर खुल्ले पैसे मांगने लगा। लोगों का दिल पसीजा तो उन्होंने दाह संस्कार का सामान दे दिया। तब जाकर दाह संस्कार हो सका।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>