मोदी सरकार ने सिर्फ दो साल पूरे होने पर, विज्ञापन में खर्च किए 36 करोड़

Oct 17, 2016
मोदी सरकार ने सिर्फ दो साल पूरे होने पर, विज्ञापन में खर्च किए 36 करोड़

BJP के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार ने विज्ञापन पर खर्च करने के लिए  दिल्ली की AAP सरकार की जमकर निंदा की थी, लेकिन वह खुद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने पर एक दिवसीय कार्यक्रम ‘एक नई सुबह’ की आयोजन और विज्ञापन पर 36 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर डाले।

IANS द्वारा पूछे गए RTI के तहत सवाल के जवाब में यह जानकारी मिली है। दिल्ली में छह घंटे के कार्यक्रम के लिए प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विज्ञापन पर उक्त राशि खर्च की गई। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत विज्ञापन निदेशालय की ओर से एक RTI के जवाब में कहा गया कि विज्ञापन पर केंद्र सरकार ने 366488085 रुपये खर्च किए।
दो साल की अवधि पूरी होने पर PM मोदी के नेतृत्व में NDA सरकार ने पिछले 29 मई को इंडिया गेट पर एक सुंदर समारोह का आयोजन किया था। प्रिंट मीडिया विज्ञापन पर 35.59 करोड़ रुपये खर्च किए गए जबकि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विज्ञापन पर 1.06 करोड़ रुपये खर्च किए गए।
एक और RTI के जवाब में बताया कि उसने ‘एक नई सुबह कार्यक्रम पर कुल 92 लाख रुपये खर्च किए। RTI के जवाब में बताया गया है कि अन्य अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय समाचार पत्रों के अलावा सभी प्रमुख राष्ट्रीय समाचार पत्रों को विज्ञापन दिए गए थे। ‘एक नई सुब’ कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार ने अपनी उपलब्धियों का प्रचार किया था और अमिताभ बच्चन सहित बॉलीवुड की प्रमुख हस्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की थी।

ये भी पढ़ें :-  औद्योगिक इकाइयों को मलजल शोधन संयंत्र लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected