मोदी झूठे वादे करके चुनाव जीत सकते हैं, लेकिन युद्ध कभी नहीं: शिवसेना

Jul 26, 2017
मोदी झूठे वादे करके चुनाव जीत सकते हैं, लेकिन युद्ध कभी नहीं: शिवसेना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने केंद्र की मोदी सरकार को एक बार फिर अपने घेरे में लेते हुए कहा कि, चीन को भड़काना से पहले देश को अपनी बचाव की तैयारियों को ध्यान में रखना चाहिए।

बता दें कि पिछले डेढ़ महीने से जारी डोकलाम विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हल्ला बोलते हुए कहा कि झूठे वादों के दम पर चुनाव तो जीते जा सकते हैं, लेकिन खुद की प्रशंसा करके जंग नहीं जीती जा सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र’सामना’ को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि हाल के दिनों में चीन और पाकिस्तान की ओर से बहुत धमकी दी जा रही है। लेकिन, हमारे पास उनसे लड़ाई करने के लिए पर्याप्त गोला-बारूद नहीं है। इंटरव्यू के माध्यम से उद्धव ने भाजपा से सवाल पूछते करते हुए कहा कि तीन साल में इस ताकतवर सरकार ने आखिर क्या किया है ?

रिपोर्ट के अनुसार, ‘भारत की ओर से चीन को यह बताने पर कि अब वह 1962 वाला भारत नहीं है’. इस बयान पर ठाकरे ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब हम चीन को ये बताते हैं कि, आज का भारत,1962 के भारत से नहीं है यानि उससे अलग है, तो हमको अपना मुंह खोलने से पहले अपने पास मौजूद गोला-बारूद को याद रखना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि ‘कोई भी झूठे वादों और आत्म-प्रशंसा पर चुनाव जीत सकता है लेकिन युद्ध नहीं।’ क्योंकि उनका कहना है कि सरकार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के अपने वादे में बुरी तरह से नाकाम हो चुकी है। उन्होंने ये भी बताया कि नोटबंदी के बाद पिछले 4 महीनों में 15 से 16 लाख लोगों ने अपनी नौकरी डूब गई। और आगे भविष्य में स्थितियां इससे भी ज्यादा खराब होने वाली हैं।

शिवसेना प्रमुख ने महाराष्ट्र निकाय चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर कहा है कि यह सिर्फ महाराष्ट्र में हुआ है। पार्टी यहाँ पर जीत गई है। लेकिन गोवा तथा पंजाब जैसे राज्यों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उनका कहना है कि गोवा में कांग्रेस की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का प्रचार नहीं किया था। लेकिन पीएम मोदी ने पार्टी के लिए प्रचार किया था। और इसी तरह से कांग्रेस ने चुनाव में भी कोई बड़ा चेहरा नहीं उतारा था। लेकिन भाजपा से ज्यादा सीटें निकालने में कामयाब रही है। भाजपा पंजाब में तो बिलकुल ही नहीं टिक पाई।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>