मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी की तरह अब वाहन नम्बर पोर्टिबिलिटी

Jul 18, 2016

गाजियाबाद। अगर आपने नई कार खरीदी है और चाहते हैं कि पुरानी कार का नम्बर ही उस पर लगे तो फ्रिक करने की जरूरत नहीं है। बस आपको अपनी जेब से 25 हजार रुपए खर्च करने होंगे और आप उस नंबर को अपने नए व्हीकल के लिए रजिस्टर करवा सकेंगे।

मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी की तरह अब वाहन नम्बर पोर्टिबिलिटी की सुविधा भी आपको गाजियाबाद में मिल सकेगी। आरटीओ विभाग की तरफ से हॉटसिटी के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ये सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत आप किसी भी अपने पुराने वाहन के नम्बर को नए वाहन पर रजिस्ट्रर करवा कर सकते है। इसके लिए आपकों पुराने वाहन के चेचिस नम्बर को कटवा कर आरटीओ ऑफिस में देना होगा और शुल्क के तौर पर 25 हजार शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें :-  आईएफएफएम समारोह में सम्मानित की जाएंगी ऐश्वर्या राय बच्चन

पुराने वाहन पर भी हो सकता है नया रजिस्ट्रेशन

अगर आपका वाहन पुराना है लेकिन चलने योग्य है तो उसका नया रजिस्ट्रेशन हो सकता है। पुराने वाहन के नम्बर का आपको नए वाहन पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए आपको नए वाहन का शुल्क अदा करना होगा। इस तरीके से आपको आपका पसंदीदा नम्बर मिल सकेगा।

आरटीओ विभाग का कहना

एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि वाहनों के नम्बर की पोर्ट करने की सुविधा हमारे यहां शुरू हो गई है। इसके लिए आवेदक को तमाम शर्तो को पूरा करना होगा। जिसके बाद लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें :-  आज़ाद हुई लड़कियों ने बताया: 30-30 लोगों के साथ सोना पड़ता है, नहीं तो वह लोग हमें

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>