माइक्रोसॉफ्ट सफल है क्योंकि यह समुदायों को लौटाती है : नडेला

May 12, 2017
माइक्रोसॉफ्ट सफल है क्योंकि यह समुदायों को लौटाती है : नडेला

ऐसे समय में जब अमेरिकी कंपनियों के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वैश्विक व्यापार के नए-नए नियम बना रहे हैं, माइक्रोसॉफ्ट की सफलता की कुंजी यही है कि वह स्थानीय समुदाय को लौटाती है और व्यापार अवसर पैदा करती है। कंपनी के भारत मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने यहां यह बातें कही। सीएनबीसी ने नडेला के हवाले से बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा, “190 देशों में कारोबार करने वाली माइक्रोसॉफ्ट की यह क्षमता उसकी दीर्घकालीन वृद्धि के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आप विभिन्न स्थानों पर केवल दुकान खोलकर काम नहीं चला सकते, बल्कि आपको वहां स्थानीय अवसरों का सृजन करना होगा।”

उन्होंने कहा, “हर देश को अपनी परवाह पहले होती है। अमेरिका के लिए अमेरिका महत्वपूर्ण है, तो ब्रिटेन के लिए ब्रिटेन महत्वपूर्ण है।”

नडेला ने जोर देकर कहा कि कंपनियों को देशों के प्रमुखों और नागरिकों को यह दिखाना चाहिए कि उन्होंने उस देश के लिए क्या किया है, चाहे कर देना हो या रोजगार का सृजन करना हो।

पिछले दो वित्त वर्ष से माइक्रोसॉफ्ट की कमाई अमेरिका से ज्यादा दूसरे देशों में हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया, “30 जून 2016 को खत्म हुए वित्त वर्ष में माइक्रोसॉफ्ट ने अंतराष्ट्रीय बिक्री से 44.7 अरब डॉलर की कमाई की जबकि घरेलू बिक्री (अमेरिका में) से कंपनी की कमाई 40.6 अरब डॉलर की हुई।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>