जवानों को राखी बांधने ‘सियाचिन’ जाएंगी स्मृति ईरानी

Aug 10, 2016

BJP के ’70 साल आजादी- जरा याद करो कुर्बानी” अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रक्षाबंधन पर सियाचिन जाएंगी। वहां वें सेना के जवानों को राखी बांधेंगी। वे अपने साथ लोगों के मैसेज लेकर जाएंगी। सैनिकों के लिए यह मैसेज करीब 70 शहर से एकत्रित किए गए हैं। बता दें कि सियाचिन 24 हजार फीट की ऊंचाई पर दुनिया का सबसे मुश्किल बैटल फील्ड है। स्मृति यहां जाने वाली देश की पहली महिला मंत्री होंगी।

मोेदी सरकार ने 70th इंडिपेंडेंस डे सेलिब्रेट करने के लिए ‘ 70 साल आजादी- याद करो कुर्बानी’ प्रोग्राम शुरू किया है, जो 9 से 23 अगस्त तक चलेगा। इसमें 75 केंद्रीय मंत्री आजादी के आंदोलन से जुड़े कम से कम दो स्थानों का दौरा करेंगे और शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

बाकी सभी सांसद अपने एरिया में तिरंगा यात्रा निकालेंगे। जबकि महिला मंत्री बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को राखी बांधेंगी। वैंकेया नायडू ने सोमवार को कहा कि उमा भारती, मेनका गांधी भी बॉर्डर पर जवानों को राखी बांधेंगी। जबकि तबीयत खराब होने से सुषमा नहीं जा सकेंगी।

बॉर्डर पर होंगा आजादी का जश्न-

इंडिपेंडेंस डे के मौके पर आशा भोंसले, कुमार सानू और एक्टर से सांसद बने मनोज तिवारी बॉर्डर पर सैनिकों के बीच प्रोग्राम करेंगे। सरकार ने देशवासियों के बीच आजादी और देशभक्ति की भावना को मजबूत करने के लिए 15 दिन तक आजादी पर्व मनाने का फैसला किया। बीजेपी सांसद बाइक से तिरंगा यात्रा निकालेंगे और सरकार के गुड गवर्नेंस का मैसेज जनता के बीच पहुंचाएंगे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>