महबूबा ने टीवी पर फोड़ा कश्मीर पर फर्जी प्रोपगेंडा चलाने का ठीकरा

May 11, 2017
महबूबा ने टीवी पर फोड़ा कश्मीर पर फर्जी प्रोपगेंडा चलाने का ठीकरा

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को टेलीविजन चैनलों पर कश्मीर को लेकर फर्जी प्रोपगेंडा चलाने का आरोप लगाया। मुफ्ती ने कहा कि टेलीविजन पर चलाए जा रहे फर्जी प्रोपगेंडा के तहत कश्मीर को खतरनाक जगह की तरह प्रचारित किया जा रहा है, जिससे लोग कश्मीर घूमने से कतरा रहे हैं।

महबूबा ने यहां दो दिवसीय राष्ट्रीय चिकित्सा सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा, “मैं टेलीविजन चैनलों पर हर रोज चौबीसों घंटे कश्मीर को लेकर फर्जी प्रोपगेंडा चलाने के बावजूद देश के दूसरे हिस्सों से कश्मीर आने वाले विभिन्न क्षेत्रों के चिकित्सकों का आभार व्यक्त करना चाहती हूं।”

महबूबा ने कहा, “मुझसे अनेक बार यहां घूमने आए पर्यटकों ने कहा कि जब वे यहां शिकारा या होटलों में बैठकर टेलीविजन चैनल देखते हैं तो चकित रह जाते हैं। उन्हें खुद को चुटकी काटनी पड़ती है कि वे उसी कश्मीर में हैं, जिसकी बातें हर रोज टेलीविजन करता है। वे (टेलीविजन) कश्मीर को खतरनाक जगह के रूप में पेश करते हैं।”

जम्मू एवं कश्मीर चिकित्सा विज्ञान सम्मेलन के दूसरे संस्करण में 2,000 चिकित्सा विशेषज्ञों के शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन कश्मीर में चल रहे तनाव के कारण सम्मेलन में हिस्सा लेने सिर्फ 1,200 प्रतिनिधि पहुंचे।

सम्मेलन की आयोजन समिति से जुड़े एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराने वाले प्रतिनिधियों में देश के अंदर से 250 चिकित्सकों ने हिस्सा लिया, जबकि सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण कराने वाले 100 अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सकों में से सिर्फ 15 चिकित्सक आए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>