बहुत बवाली है गाली देने वाला राष्ट्रपति, पढ़िए पूरी कुंडली

Sep 06, 2016

वियनताने। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर से खबरों में हैं और हो भी क्‍यों न, उन्‍होंने इस बार अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को मां की गाली दे डाली है।

दुतेर्ते इस वर्ष 30 जून को फिर से फिलीपींस के 16वें राष्‍ट्रपति चुने गए हैं। यह पहली बार नहीं है जब अपनी किसी अभद्र टिप्‍पणी को लेकर वह खबरों में रहे हैं। अमेरिकी मैगजीन टाइम ने तो उन्‍हें ‘द पनीशर’ निकनेम तक दिया हुआ है।

दुतेर्ते फिलीपींस के ऐसे राष्‍ट्रपति हैं तो वकील रह चुके हैं और जिनके पास फिलीपींस के एक विकसित और आधुनिक शहर दावाओ के मेयर के तौर पर सबसे ज्‍यादा समय तक सेवाएं देने का रिकॉर्ड दर्ज है। लगातार 22 वर्षों तक वह सात बार यहां के मेयर चुने गए है। 

पोप को दी गाली

राष्‍ट्रपति ओबामा से पहले राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो ने इस वर्ष मई में पोप फ्रांसिस को गाली दी थी। उन्‍होंने पोप को भी ‘सन ऑफ ए होर’ कहा था। इसके अलावा कैथोलिक चर्च को भी गालियां दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें :-  पोप ने ढाका आतंकवादी हमले के पीड़ितों से की मुलाकात

अमेरिकी राजदूत को गाली

पिछले माह यानी जुलाई में रॉड्रिगो ने मनीला स्थित अमेरिकी दूतावास में अमेरिकी राजदूत को गे का बेटा कहकर सनसनी फैला दी थी।

सजा देने के अजब-गजब तरीके

दुतेर्ते को मेयर रोडी के नाम से भी जानते हैं। जिस समय वह दावाओ के मेयर थे, वह अपराध के खिलाफ लड़ने के अपने अजग-गजब तरीकों को लेकर काफी मशहूर थे।

आम नागरिकों को जान से मारने का अधिकार

उनके एंटी-क्राइम अपराध कार्यक्रमों में मौत की सजा को फिर से लागू करना, सिक्‍योरिटी सर्विसेज को गोली के जरिए लोगों को मारने का आदेश देना और ड्रग डीलर्स की डेडबॉडीज पर इनाम घोषित करना शामिल है। उन्‍होंने फिलीपींस लोगों से कहा था कि अगर वे किसी नशेड़ी को जानते हैं तो वे उसे तुरंत गोली मार दें और फिर बाद में खुद को जान से मार दें। अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो नशेड़ी के माता-पिता ऐसा करेंगे और यह काफी दर्दनाक होगा। 

ये भी पढ़ें :-  मिस्र स्टेडियम नरसंहार के लिए 10 को सजा-ए-मौत

कैंपेन के दौरान दिया विवादित बयान

जब दुतेर्ते राष्‍ट्रपति चुनावों के दौरान कैंपेन कर रहे थे उन्‍होंने कहा था कि जब वह अपराधियों के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगे तो करीब 100,000 लोगों की मौत होगी। जब इतने शवों को मनीला की खाड़ी में दफनाएंगे तो वहां की मछलियां तक उन्‍हें खा-खाकर मोटी हो जाएंगी।

सामाजिक आजादी कम करने के पक्षधर

दुतेर्ते कई बार यह बात कह चुके हैं कि लॉ-एंड-ऑर्डर के लिए सोशल फ्रीडम को कम करना पड़ेगा, रात में बच्‍चों के लिए कर्फ्यू लगाना होगा और आधी रात के बाद शराब की बिक्री को बैन करना पड़ेगा।

मौत के जिम्‍मेदार रॉड्रिगो

दुतेर्ते को दावाओ के मशहूर दावाओ डेथ स्‍क्‍वायड से भी जोड़ा जाता है और उन्‍हें सैंकड़ों रहस्‍यमयी मौतों के लिए जिम्‍मेदार भी माना जाता है जिसमें कई बच्‍चे और पत्रकार शामिल हैं। इनकी मौतों कैसे हुईं आज तक इस राज से पर्दा नहीं उठ सका है।

पहली बार लड़ा राष्‍ट्रपति का चुनाव

दावाओ ने इस वर्ष पहली बार राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ा और पहला मौका था जब वह राष्‍ट्रीय स्‍तर के चुनावों में हिस्‍सा ले रहे थे। वर्ष 1988 में पहली बार दावाओ के मेयर चुने गए और करीब दो दशकों तक इस पद पर रहे। वर्ष 1998 से वर्ष 2001 तक वह दावाओ की पहली डिस्ट्रिक्‍ट के कांग्रेस नेता बने।

ये भी पढ़ें :-  बोको हराम की हिंसा से 70 लाख लोग जूझ रहे भुखमरी से

दावाओ के नाम रिकॉर्ड

मेयर रोडी के नेतृत्‍व में दावाओ सिटी पहला ऐसा शहर बना जिसकी स्‍थानीय सरकार फिलीपींस में सर्वश्रेष्‍ठ साबित हुई थी। इस सरकार ने फिलीपींस की बाकी स्‍थानीय सरकारों के सामने अपना एक आदर्श प्रस्‍तुत किया था।

खुद को बताया वुमेनाइजर

30 नवंबर 2015 को दुतेर्ते ने खुद को एक वुमेनाइजर यानी एक व्‍याभिचारी बताया था। उन्‍होंने यह बात उस समय कही जब कई रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई कि दुतेर्ते को महिलाओं का काफी शौक और महिलाएं उनके लिए एक वस्‍तु की तरह ही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected