मिलिए हिलेरी क्लिंटन की जयपुर में रहने वाली ननद से, राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर पूरे गांव में बांटेंगी लड्डू

Nov 07, 2016
मिलिए हिलेरी क्लिंटन की जयपुर में रहने वाली ननद से, राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर पूरे गांव में बांटेंगी लड्डू
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का जयपुर के एक गांव से गहरा नाता है। यहां उनकी मुंहबोली बहन मोहन देवी रहतीं हैं। नायला गांव में बिल क्लिंटन राष्ट्रपति रहते दो बार आ चुके हैं और उन्होंने मोहन देवी से राखी बंधवाकर बहन माना था। अब बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहीं हैं तो उनकी मुंहबोली ननद काफी खुश हैं। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी ननद अमेरिका का राष्ट्रपति बनती हैं तो पूरे गांव में मीठा बांटेंगी।
बेटी के साथ मोहन देवी के घर आए थे बिल क्लिंटन
वर्ष 2000 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन भारत दोरे पर आए थे। इस दौरान वे जयपुर के नायला गांव गए तो वहां मोहन देवी नामक महिला को बहन मानते हुए उन्होंने राखी बंधवाईं। इसी के साथ क्लिंटन का नाता जयपुरे का नायला गांव से जुड़ गया। दो साल बाद जब क्लिंटन फिर भारत आए तो जयपुर के नायला गांव जाकर बहन से मिले। उस समय बिल क्लिंटन अपनी बेटी चेल्सी के साथ आए थे। भाई-बहन का नाता इस तरह से परवान चढ़ा कि अगले साल से मोहिनी हर बार रक्षाबंधन नजदीक आते ही अमेरिका में बिल क्लिंटन के पते पर राखी भेजने लगीं।

क्लिंटन की कृपा से नायला देश का पहला गांव बना था, जिसे इंटरनेट सुविधा मिली
खास बात है कि जब बिल क्लिंटन ने जयपुर के नायला गांव का दो बार दौरा किया तो उन्होंने गांव के पिछड़ेपन को दूर करने की भी पहल की। उनकी पहल पर नायला ग्रामं पंचायत देश की पहली ग्राम पंचायत बनी, जिसे इंटरनेट सुविधा हासिल हुई। खास बात है कि अपने दौरे के दौरान क्लिंटन ने गांव की महिलाओं के साथ ठुमके भी लगाए थे। इस लगाव को देखते हुए अब जब बिल क्लिंटन की पत्नी व मोहिनी की भाभी हिलेरी चुनाव लड़ रहीं हैं तो पूरा गांव उनकी जीत की दुआ कर रहा है। मोहिनी का कहना है कि मुंहभोली भाभी के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर वे पूरे गांव को लड्डू खिलाएंगी।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>