MCD उपचुनाव रिजल्ट- AAP-5, BJP- 3, कांग्रेस- 4, अन्य-1

May 17, 2016
नई दिल्ली- यहां नगर निगम के 13 वार्डों में हुए उपचुनावों के नतीजे आ गए हैं। नतीजों में चौकाने वाला रहा कांग्रेस का परफॉर्मेंस जिसने चार वार्डों पर जीत हासिल की। कांग्रेस से ऐसी परफॉर्मेंस की उम्मीद कोई नहीं कर रहा था। आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा 5 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि बीजेपी को सिर्फ 3 सीटें ही मिल पाई है। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती है।

आम आदमी पार्टी ने विकास नगर, तेहखंड, मटियाला, नानकपुरा, बल्ली मारन वार्ड जीते ! कांग्रेस ने झिलमिल, कमरूद्दीन नगर, खिचड़ीपुर, और मुनिरका वार्ड में जीत हासिल की।

बीजेपी वजीरपुर, नवादा, और शालीमार बाग में जीती है।

भाटी वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र सिंह तंवर ने जीत हासिल की।

खिचड़ीपर से बीजेपी के विनोद कुमार बिन्नी हार गए हैं। बिन्नी आप के पूर्व विधायक रह चुके हैं। विधानसभा में बीजेपी के टिकट पर लड़े थे लेकिन जीत नहीं पाए थे।

आप के लिए मिलेजुले रहे नतीजे… आम आदमी पार्टी ने पहली बार एमसीडी के किसी भी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारे। विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत की उम्मीद थी लेकिन उसे सिर्फ पांच वार्ड ही मिले है।

इन वार्डों पर हुए थे उपचुनाव – शालीमार बाग उत्तर, बल्लीमारान, नवादा, विकास नगर, मटियाला, नानकपुरा, मुनिरका, भाटी, तेहखंड, खिचड़ीपुर, झिलमिल और वजीरपुर शामिल हैं। – इस उपचुनाव में कुल 95 उम्मीदवार मैदान में थे।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>