लालकिले पर पीएम के भाषण को मायावती ने सरकारी प्रेस रीलीज बताया

Aug 16, 2016

लखनऊ। प्रधानमंत्री के 15 अगस्त पर लालकिले से दिये भाषण पर बसपा सुप्रीमो ने जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि भाषण से देश की तस्वीर नहीं बदलेगी, उन्होंने पीएम के भाषण को प्रेस रीलीज करार दिया है।

मायावती ने कहा कि लालकिले पर दिया गया पीएम का भाषण बेहद नीरस था और वह महज एक सरकारी प्रेस नोट था। कश्मीर मुद्दे पर मायावती ने कहा कि पीएम मोदी की कश्मीर की नीति पूरी तरह से विफल रही है। बलूचिस्तान व पीओके पर प्रधानमंत्री के बयान को भी मायावती ने आड़े हाथों लेते हुए इसे सिर्फ भाषणबाजी करार दिया है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ भाषण से देश की तस्वीर नहीं बदलेगी और ना ही विकास की रफ्तार तेज होगी। गौरतलब है कि 15 अगस्त को लालकिले पर भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान व पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा था कि मैं यहां के लोगों से मिल रहे लगाव के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान में लोगों पर हो रहे अमानवीय व्यवहार का भी जिक्र किया था।

जिसपर तमाम राजनैतिक दलों ने विभिन्न प्रतिक्रियायें दी थी। पीएम के इस बयान को कूटनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री के बलूचिस्तान के बयान को इसलिए भी काफी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त के मौके पर बलूचिस्तान का जिक्र नहीं किया था। विदेश मामलों के विशेषज्ञों की मानें तो पाकिस्तान को लेकर भारत की कूटनीति में यह काफी अहम बदलाव है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>