मैक्सवेल की चाहत, आस्ट्रेलिया कोहली को तकनीक के पेंच में फंसाए

Feb 15, 2017
मैक्सवेल की चाहत, आस्ट्रेलिया कोहली को तकनीक के पेंच में फंसाए

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने कहा है कि आगामी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय कप्तान विराट कोहली से निपटने के लिए मेहमानों को उनके दिमाग में तकनीक को लेकर शक पैदा करना होगा। कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में दोहरा शतक जमाया था। इसी के साथ वह चार टेस्ट श्रृंखलाओं में लगातार चार दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

कोहली की कप्तानी में टीम भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और लगातार 19 टेस्ट मैचों मे अजेय रही है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला का पहला टेस्ट 23 फरवरी से शुरू होगा।

मैक्सवेल का मानना है कि कोहली इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके अनुसार कोहली को रन आउट करने से या उनके किसी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो जाने से उनके दिमाग में संशय की स्थिति पैदा होगी और इससे आस्ट्रेलियाई टीम को उनसे निपटने में मदद मिलेगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा है, “मैं नहीं मानता कि यह किसी तकनीक या ऐसी ही कोई और बात है। मेरा इतना मानना है कि वह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी इस तरह की फॉर्म में होते हैं जब उनके लिए सब कुछ आसान होता है। और, यही कोहली के साथ हो रहा है।”

मैक्सवेल ने कहा, “अगर वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होते हैं या रन आउट होते हैं, तो यह उनके दिमाग में शक पैदा कर सकता है।”

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि हम शुरुआती टेस्ट मैचों में उनके दिमाग में शक पैदा कर सकें और उन्हें उनकी तकनीक के बारे में सोचने पर विवश कर सकें।”

कोहली की निरंतरता के बारे में मैक्सवेल ने कहा, “हम पिछले कुछ महीनों से उनका खेल देख रहे हैं। जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उसकी केवल प्रशंसा की जा सकती है।”

उन्होंने कहा, “वह निरंतरता के साथ खेल रहे हैं और शतक बना रहे हैं जैसा कि वह अपने शुरुआती करियर में अधिक नहीं कर पा रहे थे। लेकिन, अब वह दोहरे शतक बना रहे हैं और देश के लिए मैच जीत रहे हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>