मैक्सवेल तीनों प्रारूप में शतक लगाने वाले दूसरे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

Mar 18, 2017
मैक्सवेल तीनों प्रारूप में शतक लगाने वाले दूसरे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

भारत के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को 104 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले ग्लैन मैक्सवेल खेल के तीनों प्रारूप में शतक लगाने वाले आस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। आस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल से पहले यह कारनामा हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने किया था।

मैक्सवेल का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक है। इससे पहले वह एकदिवसीय और टी-20 में शतक जमा चुक हैं। मैक्सवेल ने यह शतक तकरीबन तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए लगाया। उन्होंने अहम समय पर कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 178) के साथ पांचवें विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों की शतकीय पारी के दम पर ही आस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 451 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

मैक्सवेल ने अपनी इस शतकीय पारी में 185 गेदों का सामना करते हुए नौ चौके तथा दो छक्के लगाए। मैक्सवेल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जमाया है। इस सूची में तीन भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। भारत की तरफ से सुरेश रैना, रोहित शर्मा और इसी मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल यह कारनामा कर चुके हैं।

इनके अलावा इस सूची में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयावर्धने, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गुप्टिल, बांग्लादेश के तमीम इकबाल, पाकिस्तान के अहमद शहजाद, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस जैसे नाम शामिल हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>