अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा

Dec 15, 2017
अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा

योगी सरकार मथुरा पुलिस को नई युनिफार्म देने जा रही है। इस यूनिफॉर्म के कंधे पर बैज में भगवान कृष्ण का फोटो होगा। जिस पर भगवन कृष्ण की फोटो लगी होगी। उसके साथ-साथ पर्यटन पुलिस भी लिखा होगा।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही मथुरा पुलिस की वर्दी पर श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज लगा नजर आएगा। पर्यटन पुलिस भी जिसमें लिखा होगा। पुलिसकर्मी की वर्दी पर इस लोगो के साथ उनकी रैंक का बिल्ला भी मौजूद रहेगा। सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल पर हुए हमले के बाद यूपी पुलिस की काफी आलोचना हुई थी जिसके बाद पर्यटन स्थलों पर पुलिस को टूरिस्ट फ्रेंडली बनाने की दिशा में अग्रसर है।

ये भी पढ़ें :-  विधान भवन के सामने आलू फेंकने वालों ने अच्छा काम किया: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

इस बारे में पूर्व डीजीपी बृजलाल ने बताया कि इस तरह के लोगो को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। ऐसा हुआ तो यूपी पुलिस की धर्मनिरपेक्ष छवि खराब होगी। कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक बंसल ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। सरकार को किसी एक धर्म का प्रचार और संरक्षण नहीं देना चाहिए। इस तरह का लोगो संविधान के खिलाफ है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस आगरा के अध्यक्ष हाजी जमिलुद्दीन कुरैशी ने कहा कि इस तरह के लोगो पर उन्हें आपत्ति है। हालांकि बीजेपी के एक सदस्य ने कहा कि कृष्ण की फोटो के साथ अगर मथुरा पुलिस को लोगो दिया जा रहा है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हर किसी को पता है कि मथुरा वृंदावन कृष्ण की जन्मस्थली है और उनसे जुड़ी है। ऐसे में भगवान की तस्वीर वाले लोगो पर आपत्ति क्यों?

ये भी पढ़ें :-  एक बार फिर से पाकिस्तान ने की शर्मनाक हरकत, पाक ने दागे गोले, 2 नागरिकों की मौत 7 हुए घायल

आपको बता दे कि इस तरह का लोगो पुलिस को विशेष पहचान देगा। हालांकि यह यह प्रस्ताव अभी डीजीपी के पास है। डीजीपी के हरी झंडी मिलते ही इस यूनिफोर्म पर कृष्ण के लोगो वाले बैज लगाने के दिशानिर्देश दे दिए जाएंगे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>