न्यूजीलैंड ने जिंबाब्वे का सीरीज में किया सफाया

Aug 10, 2016
पार्ट टाइम स्पिनर ईश सोढ़ी और मार्टिन गुप्टिल ने तीन-तीन विकेट झटकते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जिंबाब्वे पर 254 रन से जीत दिलाई।

बुलावायो, रायटर। पार्ट टाइम स्पिनर ईश सोढ़ी और मार्टिन गुप्टिल ने तीन-तीन विकेट झटकते हुए न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जिंबाब्वे पर 254 रन से जीत दिलाई। दूसरी पारी में जिंबाब्वे को 132 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

न्यूजीलैंड को जीत दिलाने में सोढ़ी (3/19) और गुप्टिल (3/11) ने अहम भूमिका दिलाई। गुप्टिन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि मेजबान टीम को खराब अंपायरिंग का भी नुकसान उठाना पड़ा। 387 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबाब्वे ने अंतिम दिन अपनी पारी तीन विकेट पर 58 रन से आगे बढ़ाई। 22 ओवर तक उसने कोई विकेट नहीं गंवाया, लेकिन मिशेल सेंटनर के अगले ओवर में नाइट वॉचमैन डोनाल्ड तिरिपानो (22) अंपायर के गलत फैसले का शिकार हो गए। गेंद लेग स्टंप छोड़ रही थी, लेकिन अंपायर पॉल राफेल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। पहली पारी में शतक जड़ने वाले क्रेग इर्विन (27) को भी राफेल की गलती का खामियाजा उठाना पड़ा। सोढ़ी की गेंद पर प्रिंस मासवाउरे (11) भी अंपायर माइकल गॉफ के गलत फैसले का शिकार बने।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>