राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेटः दिल्ली ने खिताब के साथ जीता दिल

Jun 28, 2016
पहली राष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता दिल्ली के नाम रही। मंगलवार को हुए खिताबी मुकाबले में उसके खिलाडि़यों के जज्बे ने हर किसी का दिल जीत लिया।

जासं, इलाहाबाद। पहली राष्ट्रीय व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता दिल्ली के नाम रही। मंगलवार को हुए खिताबी मुकाबले में उसके खिलाडि़यों के जज्बे ने हर किसी का दिल जीत लिया। कप्तान सोनू गुप्ता ने पहला शतक जमाया। फाइनल मैच में पंजाब को 83 रन से शिकस्त मिली। यह प्रतियोगिता विकलांग क्रिकेट एकादश उप्र और त्रिशला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में हुई थी।

गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 15 ओवर में दो विकेट पर 157 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान सोनू गुप्ता ने 18 चौकों के साथ मात्र 59 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली। साथी बल्लेबाज मनोज ने 21 रन की उपयोगी पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना सकी। सुनील ने 17 और सन्नी शुक्ला ने नाबाद 14 रनों की पारी खेली। दिल्ली के पृथ्वी और दीपक को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले यही हुए सेमीफाइनल में पंजाब ने मेजबान यूपी पर 43 रन से जीत दर्ज की। पंजाब ने 15 ओवर में छह विकेट पर 105 रन बनाए थे। उप्र की टीम 15 ओवर में पांच विकेट पर 62 रन ही बना सकी।

कौशांबी के पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार, डॉ. एन वर्मा, डॉ. जेके जैन, डॉ. बरिदमाला जैन ने खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया। दिल्ली के कप्तान सोनू गुप्ता मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>