CLASS में सोने में ही हो गए मास्टर साहब निलंबित: जाने पूरा मामला

Aug 29, 2016
CLASS में सोने में ही हो गए मास्टर साहब निलंबित: जाने पूरा मामला

भिण्ड। शिक्षा में गुणवत्ता लाने की लाख कोशिशों के बाद भी शिक्षक कर्तव्यों के प्रति गंभीर नहीं है ताजा मामला शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय लावन का है।
प्रभारी प्रधानाध्यापक की कक्षा मेें सोते हुई फोटो वाट्सअप पर वायरल हुई, कलेक्टर के संज्ञान लेेने पर शिक्षा विभाग ने आनन फानन में उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है।
घटना दो दिन पुरानी है। कन्या प्राथमिक प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ प्रभारी प्रधानाध्यापक वीरेंंद्रसिंह जयंत ११.३० बजे शाला में उपस्थित हुए गैलरी में बाइक खड़ी की ओर बच्चों को पढऩे का हुक्म सुनाकर खुद कक्षा में ही खर्राटे भरने लगे।बेचारी लड़कियां मास्साब की नींद खुलने का इंतजार करने लगी। कुछ बच्चियां बाहर खेलने में व्यस्त हो गई।
तभी वहां पर किसी काम से आए युवक की नजर मास्साब पर पड़ी तो उसने मोबाइल से वीडियो क्लिप बनाकर पहले कलेक्टर के वाट्सएप पर डाली फिर अन्य ग्रुपों पर वायरल कर दी। क्लिपिंग देख कलेक्टर इलैया राजा टी तत्काल एक्शन में आ गए, और उन्होंने डीएम को वाट्सएप पर ही संदेश भेजकर निलंबित करने के निर्देश जारी कर दिए। डीईओ ने भी तत्काल कार्यवाही करते हुए मास्साब को निलंबित कर दिया।
यानि मास्साब की नींद खुली तब तक उनके निलंबन का आदेशभी जारी हो चुका था।लावन की कन्या शाला में ९० छात्रांए दर्जहै, शिक्षण कार्य का ढर्ऱा खराब होने के कारण अधिकांश पालक बालिकाओं को स्कू ल नहींं भेज रहे।मात्र आधा दर्जन छात्राएं ही स्कूल आती है।
शिक्षक को किया निलंबित
कक्षा में सो जाना हद दर्जे की लापरवाही है। क्लिपिंग वायरल हो जाने के बाद शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच भी संधारित की जाएगी।
-एसएन तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी भिण्ड

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>