अरेंज मैरिज कर रहे हो तो, फर्स्ट मीटिंग में ये सवाल जरूर पूछें

Feb 07, 2017
अरेंज मैरिज कर रहे हो तो, फर्स्ट मीटिंग में ये सवाल जरूर पूछें

होबिज और पसंद पूछे
सामने वाले पर्सन से यह सवाल जरूर करना चाहिए कि उसकी लाइफ पार्टनर को लेकर क्या एक्सपेक्टेशन है ।यह क्वेश्चन लड़के और लड़की दोनों को करना चाहिए।

करियर के बारे में पूछ ले
कुछ लड़कों को जॉब करने वाली लड़कियां चाहिए होती है ।और कुछ को नहीं ।इसलिए यह क्वेश्चन भी लड़की से जरूर करने कि वह शादी के बाद वह करना चाहती है या नहीं । ताकि आपको डिसीजन लेने में मदद मिल सके ।

माता पिता के प्रति जिम्मेदारी
कुछ लड़कियां अपने पेरेंट्स की इमोशनल ही नहीं बल्कि फाइनेंसियल तौर पर भी मदद करना चाहती है। लड़के में इस बात को लेकर कितनी अंडरस्टेंडिंग है इस बात को जानने की कोशिश करें।

न्यूक्लियर फैमिली या फिर जॉइंट
कुछ लड़कियों के लिए जॉइंट फैमिली में ऐड हो पाना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में वह न्यूक्लियर फैमिली में जाना ही पसंद करती है। वही कुछ लड़कियां बचपन से जॉइन फॅमिली में रहती है तो उनके लिए न्यू क्लास फैमिली में रहना थोड़ा मुश्किल होता है।

क्या नहीं पूछा-लड़कों से उनकी सैलरी और लड़कियों से उनकी उम्र नहीं पूछनी चाहिए और यदि लड़की भी जॉब करती है तो उसकी भी सैलरी न पूछे। फैमिली प्लानिंग करना अच्छी बात है लेकिन पहले मीटिंग में यह सवाल बिल्कुल न पूछे कि सामने वाला कितने बच्चे चाहता है।

तुम्हारे पास कितना बैंक बैलेंस है यह सवाल पहली मुलाकात में करते प्लीज इनकम टैक्स ऑफिसर बनने की कोशिश ना करें। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि लाइफ में आपकी फर्स्ट priority पैसा ही है।

लड़की से कभी भी यह न पूछे कि उसके पास्ट में कितने बॉयफ्रेंड रहे हैं ।इस सवाल से आप की इमेज अच्छी नहीं बनेगी ।लड़कियों भी इस बात का ख्याल रखे की लड़की से उसकी कुंवारेपन के बारे में ही न पूछे ।वरना इस जन्म क्या अगले जन्म में भी वह लड़की आपको हां नहीं कहेगी।

लड़कियां कभी भी यह नहीं पूछा कि वह कैसी लग रही हैं लड़के इस मैटर में आसानी से झूठ बोल सकते हैं तो वह भी वहां भी कह सकते हैं या फिर नाम बोल कर आपका दिल भी तोड़ सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>