शादी सिर्फ परेशानी नहीं बल्कि गुणों का खान भी है

Apr 06, 2017
शादी सिर्फ परेशानी नहीं बल्कि गुणों का खान भी है

आजकल की युवा पीढ़ी किसी भी तरह की जिम्मेदारी उठाने से भागती है इसीलिए वह शादी नहीं करना चाहते हैं। हर कोई शादी करने से भागता है आपने यह कहावत तो सुनी होगी कि शादी का लड्डू जो खाता है वह भी पछताता है जो नहीं खाता है वह भी पछताता है इसलिए खाकर पछताना ही भला।यह किसी मसखरा ने कहा था। पर मुझे लगता है कि यह बात बिल्कुल ही सही है जैसे ही कोई बच्चा बड़ा होता है तो बुजुर्ग उसके पीछे पड़ जाते हैं। कि तुम कब शादी करोगे जैसे ही वह शादी कर लेता है तो यह सवाल उसका पीछा छोड़ देता है।

शादी करने से आपको बहुत सारे फायदे होते हैं जैसे कि आप अपने पार्टनर के साथ जब मर्जी सेक्स का आनंद उठा सकते हैं। आपको अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करने की जरूरत नहीं। क्योंकि सेक्स के लिए बहुत इंपॉर्टेंट रोल निभाता है।

जैसे-जैसे शादी होती है आप एक से दो होते हैं दो से तीन और आपका परिवार बढ़ने लगता है। उसके साथ साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती है परंतु जब हम उस जिम्मेदारियों को पूरा करते हैं और अपने परिवार के चेहरे पर खुशी देखते हैं तो हमें भी एक अलग ख़ुशी का एहसास होता है। जिसको आप सिर्फ महसूस कर सकते हैं बता नहीं सकते।

पहले आपको अपने पार्टनर को मिलने के लिए बहुत समय तक इंतजार करना पड़ता था। परंतु अब आप जब मर्जी चाहे उसे अपनी बाहों में ले सकते हैं। शादी करने के बाद आपको अपनी जिंदगी की अहमियत पता चलती है और आप अपने से ज्यादा दूसरों के लिए जीना शुरू कर देते हैं। आपको सबसे बड़ी चीज का फायदा यह होता है कि आपकी चिंता और आपका ख्याल रखने के लिए एक पाटनर आपके पास हमेशा रहता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>