आइस क्यूब से ले सकते हैं अनेकों काम

Apr 07, 2017
आइस क्यूब से ले सकते हैं अनेकों काम

इंटीरियर डेकोरेशन 
गर्मियों में हम लोग आइस क्यूब बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल करते हैं इसका इस्तेमाल कोल्ड ड्रिंक्स को सर्व करने में करते हैं लेकिन शायद आप यह नहीं जानते हैं इसके अलावा भी हम इसे बहुत तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं । आज हम आपको इसकी उसके कुछ ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं जो शायद आज तक आपने कभी सुने ही नहीं होंगे।

बोतल और वास्क को चमकाएं– ज्यादातर छोटे मुंह वाली बोतल या वास्क जिसका मुंह छोटा है। इस तरह के वास्क को साफ करना बहुत ही मुश्किल होता है। इसे साफ करने के लिए बोतल नमक नींबू और आइस क्यूब डालें और उसे जोर से हिलाए। ऐसा करने से बोतल चमक उठेगी।

चविंग गम हटाए – जी हां चिंगम को हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं खाली जगह पर आइस क्यूब लगाएं और कुछ देर तक ऐसे ही रहने दें इस चमच  की मदद हटा ले।

कपड़ों पर लगी सिलवटों को हटाएँ–  कपड़ों पर सिलवटों को हटाने के लिए आइस क्यूब को सिलवटों पर लपेटे और ऊपर आयरन कर लें। ऐसा करने से सिलवटें खत्म हो जाएंगी। दागों को करें रिमूव- कपड़ों पर लगे दाग जो आसानी से नहीं हट सकते हैं। उस दाग पर ये आइस क्यूब लगाएं ऐसा करने से दाग आसानी से हट जाएंगे।

होम मेड एसी – जी हां , अगर आपके पास ऐसी नहीं है फिर भी आप AC का मजा ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक बाउल ले और उसमें कुछ आइस क्यूब रखें और उसे एक टेबल फैन के आगे रख दें ।अब टेबल फैन ऑन करें उससे आने वाली हवा एसी की हवा की तरह ठंडी महसूस होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>