बहुत कुछ कहता है दादा-दादी और पोता-पोती का रिश्ता

Apr 25, 2017
बहुत कुछ कहता है दादा-दादी और पोता-पोती का रिश्ता

परिवार की अहमियत सबकी जिंदगी में बहुत ही ज्यादा होती है। क्योंकि हमारी जिंदगी में उतार चढ़ाव आते ही रहते हैं इन सब से छुटकारा पाने के लिए और सही सलाह लेने के लिए हम बुजुर्गों का सहारा लेते हैं। क्योंकि वह इन सब मुश्किलों का सामना कर चुके होते हैं इसलिए वह हमेशा हमें सही सलाह देते हैं। क्योंकि परिवार में सबसे ज्यादा जिंदगी जीने की समझने होती है। वो होते हैं दादा दादी। इसलिए वह अपने पिता पर गया पोती को मुसीबत से बाहर निकालने के लिए हमेशा ही सही सलाह देते हैं।

दादा-दादी हमेशा ही अपने बच्चों को बहुत प्यार से पाल पोस कर बड़ा करते हैं और उन्हें हेल्थी लाइफ देने की पूरी कोशिश करते हैं। उन्हें हमेशा यह प्रेरणा देते हैं कि वह जिंदगी में कैसे आगे बढ़े जैसे उन्हें अपने बच्चों को देख कर खुशी होती है उससे कहीं गुना ज्यादा उन्हें अपने बच्चों के बच्चों को देख कर खुशी होती है। जिस तरह दादा दादी अपने पोता-पोती को थोड़ा सा भी दुखी नहीं देख सकते वैसे ही उनके पोता-पोती भी अपने दादा दादी के साथ हमेशा ही बहुत खुश रहते हैं। क्योंकि उनके दादा या दादी उनके साथ बच्चे बन जाते हैं।

वैसे तो सब के दादा दादी अपने बच्चों को खूब लाड लगाते हैं और उनकी हर फरमाइश पूरी करते हैं ऐसे में वह उन्हें हमेशा अच्छी शिक्षा भी देते हैं। आप कभी भी आजमा कर देख ले। अगर आपका बच्चा आप की बात नहीं मानता तो वे जरुर आपके माता पिता यानी के अपने दादा दादी की बात को कभी भी मना नहीं करेगा और उनकी बात को मानेगा। कई बार ऐसा होता है कि पति पत्नी में झगड़ा हो जाता है जिस वजह से उसका बुरा असर बच्चों पर पड़ता है। ऐसे में दादा दादी अपने पोता-पोती को यह सलाह देते हैं कि वह पेरेंट्स के बीच की दूरियां कैसे खत्म करें। उनको नए नए तरीके बताते हैं जिसकी वजह से उनके पेरेंट्स पास आ सके और उनकी फैमिली में खुशियां बढ़ सके।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>