बुरी तरह घायल हुए कई शिवभक्तों की, मुस्लिम लोगों ने अपना खून देकर बचाई जान

Jul 18, 2017
बुरी तरह घायल हुए कई शिवभक्तों की, मुस्लिम लोगों ने अपना खून देकर बचाई जान

अमरनाथ यात्रियों के साथ हुई घटना में कई लोगों की जान गई। मगर और बहुत सारे लोगों की जान जा सकती थी अगर मौके पर मुसलमान नहीं पहुंचते और उनकी मदद नहीं करते।

बात दें कि रिपोर्ट्स में ये इस बात का खुलासा किया गया है कि कश्मीरी युवकों ने इस मौके पर पहुंचकर शिवभक्तों की सबसे पहले मदद की, हुआ ऐसा कि जब अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस जम्मू-श्रीनगर हाईवे के पास खाई में गिर गई तो वहां मदद के लिए प्रशासन से भी पहले कश्मीरी युवक पहुंचे, और लोगों की जनों को बचाने में लग गए। कश्मीरियों के इस काम की बातें हर तरफ गूंज रही है। और ऐसा कहा जा रहा है कि एक तरफ जहां कश्मीर में युवा सेना पर पत्थर बरसा रही है तो वहीं कुछ कश्मीर के युवाओं का ये कदम सभी का दिल जीत रहा है।

ये भी पढ़ें :-  मस्ज़िद का मालिक कोई मौलाना नहीं बल्कि अल्लाह है, अयोध्या में मस्ज़िद थी और मस्ज़िद ही रहेगी: औवेसी

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि इस हादसे में मृतकों की और संख्या हो जात, अगर मौके पर इन मुसलमान युवाओं ने इनकी मदद नहीं करते, और तो और कश्मीरियों ने वहां पहुंचकर घायलों को अपना खून भी दिया, जिनके खून से कई शिवभक्तों की जान बचाई गई।

एक हिंदी वेबसाइट से मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना में मौजूद लोगों ने घायलों के लिए दवाओं का भी इंतिज़ाम किया जिस मे ग्लूकोज वगेरा शामिल है। और इन लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए प्लेन तक ले जाने में मदद की। और जब इन घायलों के लिए एंबुलेंस कम पड़ने लगी तो इन्होंने अपनी अपनी गाड़ी निकाल ली।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश में मरीज़ों के बिस्तर पर सफ़ेद चादर के बजाए भगवा रंग
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>