मंडप के नीचे बैठी रही दुल्हन, पर वो नहीं आया

Jul 13, 2016

सिवान (मुकुन्द सिंह)। से पहले की पूरी तैयारी कर अपने होने वाले का रास्ता देख रही थी दुल्हन और उसके परिवार वाले लेकिन लड़का शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया। वर के नहीं पहुंचने का कारण जब पता किया गया तो कुछ ऐसी बात सामने आई जिससे हाथों में मेहंदी और सोलह श्रृंगार कर अपने होने वाले पति का इंतजार कर रही दुल्हन बेहोश होकर गिर पड़ी।

हुआ यूं कि जिस लड़के से उसकी शादी होने वाली थी वह पहले से ही एक लड़की के साथ शादी का झांसा देते हुए यौन संबंध बना रहा था। जब लड़का शादी के लिए निकला तो शादी के मंडप में नहीं बल्कि थाने जा पहुंचा।

सिवान का है मामला

सिवान जिले के मैरवा के बड़गांव पंचायत के निमिया टोला गांव निवासी परशुराम शाह अपनी एकलौती बेटी की शादी के लिए उत्तर प्रदेश के निवासी रामविलास शाह के बेटे हरिकेश से तय की थी। शादी की बात पक्की हो जाने के बाद लड़की पक्ष जहां अपनी बेटी की शादी के लिए पूरी तैयारी कर लड़का का इंतजार कर रहा था। वहीं लड़का पक्ष भी शादी के लिए निकला। लेकिन रास्ते में ही उसे पुलिस ने एक युवती के साथ पहले संबंध रखन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

यूपी की ही रहने वाली एक लड़की ने ही हरिकेश के खिलाफ नजदीकी थाने में मामला दर्ज कराया था कि शादी का झांसा देकर पिछले दो सालों से संबंध बनाया जा रहा था। जब शादी की बात की जाती थी तो टाल मटोल करते हुए परिवार वालों से बातचीत करने का बहाना बनाकर हरिकेश हर बार निकल जाता था।

दहेज का मामला दर्ज

पिछले कुछ महीने से हरिकेश उस युवती से दूर भागने की कोशिश कर रहा था। जिसको लेकर थाने में तहरीर देते हुए मामला दर्ज करवाया था। शादी के मंडप में दूल्हे को नहीं पहुंचते देख परशुराम साह ने जब लड़के वालो से संपर्क किया तो इनके द्वारा यह कहा गया कि लड़का थाने में बंद है। इस तरह की बात सुनते हैं लड़की से लेकर घर आए सभी मेहमान मायूस हो गए तो लड़की का पिता अपने परिवार वालों के साथ थाना पहुंचा तो वहां का माजरा देख चकित रह गया।

परशुराम शाह ने जब इस तरह मामला सुना तो लड़के के साथ-साथ उसके पिता के खिलाफ उसी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि लड़के के पिता को एक लाख रुपए नगद सोने की चेन और अंगूठी दी थी। साथ ही उनके द्वारा बाइक देने का भी दबाव बनाया जा रहा था। शादी के लिए दिए गए सभी समान तथा हर्जाना सहित उन्हें लौटाना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>