खुद ही बनाएं अपने लिए Homemade Lipstick, होंठ दिखेंगे नैचुरल गुलाबी

Apr 29, 2017
खुद ही बनाएं अपने लिए Homemade Lipstick, होंठ दिखेंगे नैचुरल गुलाबी

लड़कियों के चेहरे की खूबसूरती उनके होंठों से भी बखूबी पता लगती है इसलिए अपने होठों को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां लिपस्टिक और लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। अगर वह इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल ज्यादा करती हैं तो उनके होंठ काले होने लगते हैं या फिर फटने लगते हैं। जिसकी वजह से उनकी चेहरे की सुंदरता बेकार हो जाती है। कई बार होंठ के फटने या फिर काले होने या खराब होने के कारण यह भी होते हैं की मौसम में बदलाव आता है। या फिर गलत खान पीन हो जाता है। जिसकी वजह से हमारे होंठ खराब हो जाते हैं तो बस इन्हीं सब से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे।

1.संतरे का रस और चीनी
जिन महिलाओं के होंठ काले हो जाते हैं या फटने लगते हैं उनको यह घरेलू टिप्स जरूर अपनाकर देखना चाहिए। उन्हें इस घोल को अपने होठों पर लगाना जरूर चाहिए। सबसे पहले दो चम्मच संतरा के रस लेले। उसके अंदर दर दरी पिसी हुई चीनी डालें और साथ ही में शहद डालें। इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स कर लें और फिर होठों पर लगा ले। उंगली की सहायता से होंठो को हल्के हाथों से धीरे-धीरे रगड़े। चीनी से आपके होठों की जो भी डैडी स्क्रीन है वह निकल जाएगी और शहद आपके होठों के कालापन दूर करने के लिए सहायक होता है। कुछ देर रगड़ने के बाद साफ कपड़ा ले या फिर अगर आपके पास टिशू पेपर है तो उसे ले और होठों को साफ कर लें। इसे तुरंत ही आपके होंठ पहले जैसे गुलाबी और सुंदर और सॉफ्ट नजर आने लगेंगे।

2.चुकंदर और ग्लिसरीन
चुकंदर की सहायता से भी आप अपने होठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी बना सकते हैं। इसके लिए चुकंदर के रस ले उसके अंदर एक छोटा चम्मच ग्लिसरीन डालें और साथ ही में विटामिन इ के 1 कैप्सूल डाल दे और इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स कर ले। फिर जैसे लिपस्टिक होंठों पर लगाते हैं वैसे ही इसको भी लिपस्टिक की तरह लगा ले। क्योंकि चुकंदर के अंदर आपको विटामिन और मिनरल्स मिलेंगे। जिसकी वजह से आपके होंठ को नमी मिलेगी। और इससे आपके होंठ का रंग भी बदल जाएगा और साथ ही में ग्लिसरीन से आपके होंठों की डेड स्किन बाहर निकल आएगी। और विटामिन ई के कैप्सूल से आपके होठों को दोबारा से फ्रेशनेस यानी कि ताजगी मिल जाएगी। जब आप रात को सोने जा रहे हैं उससे पहले चुकंदर के इस मिश्रण को लगा ले इससे सुबह जब आप उठेंगे तो आपके होंठ आपको पिंक नजर आएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>