योगी को मुख्यमंत्री बनाना हिंदू राष्ट्र बनाने की ओर ‘उजड्ड’ कदम : माकपा

Mar 24, 2017
योगी को मुख्यमंत्री बनाना हिंदू राष्ट्र बनाने की ओर ‘उजड्ड’ कदम : माकपा

त्रिपुरा और केरल में सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कहा है कि आदित्यनाथ योगी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस ने भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की दिशा में ‘उजड्ड’ किस्म का कदम उठाया है। पार्टी के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रेसी’ के संपादकीय में कहा गया है, “दो शख्स संविधान के नियमों को खुली चुनौती देता हो, उसे भारत के सबसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बनाकर उन्होंने अपनी औकात बता दी है।”

माकपा ने कहा कि भाजपा-आरएसएसने योगी को चुनकर स्पष्ट संकेत दिया है कि उनकी भविष्य की राजनीतिक रणनीति ‘हिंदू एकीकरण’ है।

संपादकीय में कहा गया है कि वर्ष 1998 में पहली बार गोरखपुर से लोकसभा सदस्य बने आदित्यनाथ शुरू से ही मुस्लिमों पर प्रहार और हिंसा के लिए सीधे तौर पर उकसाने वाले भाजपा नेता के रूप में चर्चित रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी

वामदल ने कहा है कि योगी की हिंदू युवा वाहिनी ‘सशस्त्र निगरानी समूह’ के सिवा और कुछ नहीं है। उनके राजनीतिक प्रचार और चुनावी भाषणों में मुस्लिमों पर प्रहार उनका एकमात्र लक्ष्य बनता देखा गया है।

माकपा के मुखपत्र में कहा गया है कि आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली हिंदू युवा वाहिनी छोटे से विवाद में भी कूदकर उसे बड़े झगड़े में तब्दील कर उसे सांप्रदायिक दंगे तक ले जाने में माहिर है।

पार्टी ने कहा है कि ऐसे व्यक्ति को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला जानबूझकर ही लिया जा सकता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>