इस तरह बनाएं अपनी पर्सनैलिटी, जो देखने लगे आपको लोग

Feb 02, 2017
इस तरह बनाएं अपनी पर्सनैलिटी, जो देखने लगे आपको लोग

आजकल देखा जाता है जो लोग मंदिर तो सुबह शाम जाते हैं पर जब अपने माता पिता की सेवा के बात आती है तब वह उससे बचने के बहाने ढूंढने लगते हैं ।ऐसे लोगों को यह बात मालूम होनी चाहिए कि ऐसी पूजा का कोई लाभ नहीं मिलने वाला ।उनको वेदो में लिखा है भगवान से ज्यादा कुछ नहीं है पिता पूजनीय  होता है और पिता से ज्यादा पूजनीय माता। अगर आप अपने माता पिता को खुश नहीं रखते तो ।चाहे जितनी पूजा अर्चना कर ले चाहे किसी भी तीर्थ यात्रा पर चले जाओ कोई फायदा नहीं होने वाला ।

जो दूसरों की कदर करें
एक अच्छा इंसान वह है जो हर मिलने वाले से स्माइल के साथ प्यार से बात करें ।चाहे कोई छोटा हो या बड़ा अमीर हो या गरीब एक अच्छा इंसान किसी में कोई फर्क नहीं करता और सब की कदर करता है ।खुशियां तो बांटने से ही बढ़ती है फिर अकेला क्यों खुश होना ।

अच्छा इंसान क्या होता है यह समझना मुश्किल नहीं आप बस अपने काम करते चाहिए और दूसरों से अच्छा बिहेव करिए ।बस इतना जरुर याद रखना चाहिए कि किसी को खुशी नहीं दे सकते तो दुख भी नहीं देना चाहिए। मन में किसी के लिए बुरी बात मत रखो अपने से छोटो से प्यार और बड़ों से रिस्पेक्ट करो। हर हालत में खुश रहो और हर पल को एंजॉय करनी करके जिंदगी जियो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>