इस तरह बनाएं Living room को खास

Apr 29, 2017
इस तरह बनाएं Living room को खास

1.रोशनी का करें इंतजाम
हमारे लिविंग रूम के अंदर अगर नेचुरल लाइट कम आ रही है जिसकी वजह से आपके पूरे कमरे में अंधेरा सा लगता है। तो इस कमी को आप पूरा भी कर सकते हैं और साथ ही में डिजाइनिंग से आप अपने घर को और भी सजा सकते हैं। जी हां, आप घर पर डिज़ाइनर लैंप ले आए इससे आपका रूम भी चल जाएगा और आपको रोशनी भी बढ़िया मिल जाएगी। और साथ ही में डेकोरेशन भी घर की हो जाएगी।

2.दीवारें भी सजाएं
दीवारों के रंग घर के खुशनुमा बनाने में सबसे ज्यादा मददगार होते हैं अगर आप घर में डार्क कलर का पेंट करवाते हैं तो कुछ समय के लिए वो आपको बहुत ही अच्छा लगेगा। परंतु कुछ देर बाद वह रंग आपको चुभने लगेगा। इसलिए बेहतर है कि आप डार्क कंबीनेशन के साथ लाइट पेंट करवाएं। यह आपकी आंखों को भी अच्छा लगेगा और इससे घर भी आपका सुंदर लगेगा या फिर आप साथ में आर्ट वर्क भी करवा सकते हो।

3.सामान समेंट कर रखें
अगर आपके लिए भी लिविंग रूम गंदा रहता है तो आपका कभी भी वहां जाने का मन नहीं करेगा। तो इसलिए बेहतर है कि आपके लिविंग रूम में जो भी सामान इधर उधर बिखरा रहता है जैसे के बच्चों के खिलौने चाबियां जूते अखबार और छोटा मोटा सामान तो उन सबको आप समेट कर एक जगह रख दें। ताकि आपका लिविंग रूम देखने में सुंदर लगे।

4.कॉर्नर भी करें इस्तेमाल
अगर आप का लिविंग रूम बहुत ही छोटा है तो आप उसको अपने स्मार्ट ने से इस्तेमाल करें। उसके छोटे छोटे कोने का इस्तेमाल करें। सबसे पहले आप कुर्सियां किनारे में लगा सकते हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>