अपने घर में बनाएं गर्मी से बचने के लिए आम की लस्सी

May 15, 2017
अपने घर में बनाएं गर्मी से बचने के लिए आम की लस्सी

जी हा,हम लोगों ने दही की लस्सी तो सुनी होगी जो कि पूरे भारत में मशहूर है जो कि सभी लोग बहुत पीते हैं। आज हम आपको कुछ अलग बताने जा रहे हैं आम की लस्सी जो कि आप अपने घर में बना सकते हैं और इसका टेस्ट भी बहुत अलग होता है।

इसके लिए जरुरी सामग्री है

पिश्ता

चीनी

आम

दही

सबसे पहले आप आम को लीजिए आम को अच्छे से काट कर उसका पल्प निकाल लीजिए और गुठली हटा दीजिए। इसके बाद आम के पल्प को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए छोटे छोटे टुकड़ो में काटने के बाद इसे मिक्सर जार में डाल दीजिए। और मिक्सर को चला दीजिए ताकि सारा आम टुकड़ो से हट जाए इसके बाद इसके अंदर चीनी तथा दही डाल दीजिए। अच्छे से इन सब को मिक्स कर दीजिए एक बार फिर मिक्सी चलाने के बाद इन्हें रख दीजिए।

अब इसके अंदर इसमें एक कप बर्फ के टुकडे डाल दीजिए और फिर से एक बार अच्छी तरह बंद कर दीजिए ताकि सारा कुछ अलग अलग हो जाए। आम की ठंडी ठंडी लस्सी तैयार है इसको सर्व करने के लिए आप इसको गिलास में डाल दीजिए और लस्सी को कटे हुए पिस्ते को मिस कर दीजिए।
इसके बाद इसके अंदर चीनी तथा दही डाल दीजिए अच्छे से इन सब को मिस कर दीजिए एवं इससे चलाने के बाद इन को रख दीजिए।

इसको सर करने के लिए आप इसको ग्लास में डाल दीजिए लस्सी में जो ड्राई फ्रूट डालने है डाल दीजिए और काटे हुए पिस्टे फिर इनको मिक्स कर दीजिएगा आप की लस्सी तैयार है इसको आप अपने मेहमानों और घर के सदस्य को सर्व कर सकते है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>