इस तरह करें हनुमान जी को प्रसन्न

May 11, 2017
इस तरह करें हनुमान जी को प्रसन्न

आपको पता ही है कि हनुमानजी की पूजा हमें अच्छे भाव से करनी चाहिए हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। कहा जाता है कि हनुमानजी भगवान शिव के स्वरूप माने जाते हैं वानर के रूप में इस धरती पर अवतार लिए हैं। धरती पर राम भक्ति और राम का कार्य करने के लिए उन्होंने अवतार लिए थे हनुमान जी बाल ब्रहमचारी हैं। हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए एक सरसों के तेल का दीपक और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें सुंदरकांड का पाठ करें।

अपने परिवार के लिए कामना हमेशा आप मंगलवार को गुलाब की फूल की माला चढ़ा है या करें हनुमानजी गुलाब की माला से बहुत ज्यादा प्रसन्न होते हैं। जिससे कि वह आपकी जो भी मन कामनाएं होती है उसको पूरा करते हैं हनुमानजी हर बुरी शक्ति का नाश कर देते हैं आपको आगे बढ़ने में मदद करते हैं। मंगलवार के दिन आप मंदिर जाए तो सिंदूर चढ़ाएं हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर का लेप बनाकर उनके शरीर में लगाएं मंगलवार को लड्डू का भोग लगाएं या फिर बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं।

आप तो जानते हो कि हनुमान जी राम के अनुयाई भक्त थे आप उनके राम जी की पूजा से भी प्रसन्न कर सकते हैं। अगर आपके पास पैसों की तंगी है तो आप पीपल के पेड़ के 11 पत्ते लें उस पर श्री राम का नाम लिखें हनुमान जी तो राम भक्त थे राम की भक्ति करने से उनको परम आनंद मिलता है। हनुमान जी तो राम नाम में ही लीन रहते हैं राम-राम रटते रहते हैं उन्हें तो राम का नाम तो ही प्रिय है।

हनुमान जी तो इस धरती पर राम कार्य करने के लिए अवतरित हुए थे हनुमान जी जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं। आप अपने परिवार की मंगल कामना के लिए हनुमान जी की पूजा करें हर बुराइयों से आप को मुक्ति मिलेगी आप मंगलमय जीवन व्यतीत कर पाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>