संजय दत्त को लेकर महेश भट्ट ने किया खुलासा, ‘सुबह उठते ही हेरोइन तलाशते थे संजय दत्त और शराब से करते थे कुल्ला ‘

Jan 09, 2018
संजय दत्त को लेकर महेश भट्ट ने किया खुलासा, ‘सुबह उठते ही हेरोइन तलाशते थे संजय दत्त और शराब से करते थे कुल्ला ‘

बॉलीवुड के स्टार अभिनेता संजय दत्त के साथ कई सुपरहिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश भट्ट ने हाल ही में संजय दत्त की निजी जिंदगी से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं। रेडियो के मशहूर शो ‘भट्ट नेचुरली’ में अभिनेता संजय दत्त पर बात करते हुए बताया कि “संजय दत्त को अपने एडिक्शन से निपटने के लिए मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था। एक समय ऐसा भी था, जब सुबह उठते ही उनके दिमाग में सिर्फ हेरोइन की बात आती थी। सिर्फ यही सोचते थे कि आज कहां से हेरोइन मिलेगी।”

बता दें कि बॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश भट्ट ने रेडियो शो में बात करते हुए कहा कि एक वक्त ऐसा भी था जब संजय दत्त सुबह उठते ही हेरोइन के बारे में सोचते थे और शराब से कुल्ला किया करते थे। यह उनके लिए माउथवॉश की तरह हुआ करती थी। कुछ दिनों पहले यानि सितंबर 2017 में अभिनेता ने खुद जयपुर में हुए एक इवेंट के दौरान ये बातें शेयर की थीं, जब वे ड्रग एडिक्ट थे। इस बारे में अभिनेता संजय दत्त ने कहा था कि, “एक बार ड्रग्स की लत पड़ने पर उससे निकलना दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। मैं दिन के 23 घंटे चूहे की तरह बाथरूम में ही पड़ा रहता था, अब लगता है जिंदगी और करियर का सबसे खूबसूरत वक्त मैंने ड्रग्स पर बर्बाद कर दिया।”

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता कमल हासन ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, हिन्दुओं को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

अभिनेता संजय दत्त ने बताया था कि “ऐसा कोई ड्रग नहीं जो मैंने ट्राय न किया हो। अमेरिका के रीहैब सेंटर में जब डॉक्टर ने ड्रग्स लिस्ट दी तो मैंने सब पर टिक किया था, लेकिन ट्रीटमेंट के बाद लगा जब मेरे पास मेरा परिवार है तो ड्रग्स पर हाई होने की क्या जरूरत है।” उन्होंने अपनी इस आदत के बारे में भी बताया कि उनको ये कहाँ से लगी थी। उन्होंने बताया कि साल 1981 में जब पहली फिल्म ‘रॉकी’ की शूटिंग पूरी कर ली और उनको इस फिल्म के रिलीज़ का इंतजार था। लेकिन हुआ ये कि उसी बीच उनकी मां नरगिस की तबीयत काफी खराब हो गई और जिस दिन फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज होने वाली थी, ठीक उससे तीन दिन पहले उनकी माँ इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। जिस से वो अंदर से बुरी तरह टूट गए। हलाकि उनकी फिल्म ‘रॉकी’ हो गई।

ये भी पढ़ें :-  सलमान नहीं बल्कि इस अभिनेत्री के कारण नहीं कर रही है कैटरीना शादी, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान

लेकिन ऐसा कहा जाता है कि आगे चलकर अभिनेता को गलत संगत और कामयाबी के नशे में ड्रग्स की आदत लग गई। लेकिन जब इसकी खबर उनके पिता सुनील दत्त को पता चली तो वे परेशान हो गए। अभिनेता संजय की इस ड्रग्स की लतकी वजह से उन्हें कई मौकों पर काफी शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी। क्योंकि इसके चलते कई डायरेक्टरों ने अभिनेता के साथ काम करने से मना कर दिया। जिसके चलते संजय का करियर संकट में आने लगा। जिसके बाद उनके पिता सुनील दत्त उनको इलाज के लिए अमेरिका में एक नशा उन्मूलन केंद्र ले गए, जहां काफी समय इलाज के बाद उन्होंने ड्रग्स को अलविदा कहा और उसके बाद दोबारा बॉलीवुड में वापसी कर काफी हिट फ़िल्में दी।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता जैकी श्राफ को 13 साल की लड़की से हुआ था प्यार, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

अभिनेता ने साल 2016 के एक इंटरव्यू के दौरान एक किस्से का जिक्र करते हुए बताया था कि “मुझे याद है कि एकबार मैंने 1 किलो हेरोइन जूतों में रखकर ट्रेवल किया था। उस वक्त मेरी दोनों बहनें प्रिया और नम्रता भी मेरे साथ फ्लाइट में थीं। लेकिन उस समय एयरपोर्ट पर इतनी सख्त चैकिंग नहीं हुआ करती थी। मगर आज जब में उस बारे में सोचता हूं तो डर जाता हूं। अगर मैं पकड़ा जाता तो ठीक था, लेकिन अगर मेरी बहनें पकड़ी जातीं तो क्या होता? ड्रग ऐसा ही होता है। मुझे उस टाइम न तो मेरी फैमिली की चिंता होती थी और न ही किसी और चीज की।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>