(महात्मा गांधी) ने नहीं, क्रांतिकारियों ने देश को आजादी दिलाई है: विजयवर्गीय

Jun 03, 2016
नई दिल्ली- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के देश की आजादी के योगदान में सवाल खड़ा करके बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर विवादों में हैं। ऐसा लगता है कि विवादों में रहना उनका शगल बन चुका है। इससे पहले भी बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की राष्ट्रभक्ति पर उंगली उठाकर और आमिर खान की फिल्‍म दंगल को लेकर ‘टिप्पणी’ करके वे सुर्खियां बटोर चुके हैं।

हरियाणा के हिसार में हाल ही में एक सभा में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ऐसी बात कह गए जो लोगों को नागवार गुजरी। उन्होंने कहा कि साबरमती के संत (महात्मा गांधी) ने नहीं, क्रांतिकारियों ने देश को आजादी दिलाई है। मप्र के इंदौर शहर में जन्मे विजयवर्गीय ने कहा कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे क्रांतिकारियों के संघर्ष से आजादी मिली है।

पहले भी विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों रहे हैं ! देश में असहिष्‍णुता बढ़ने का मु्द्दा जब मीडिया में चर्चा का विषय बना था तो बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान और आमिर खान के भी इस बारे में बयान आए थे।

वैसे, मध्‍यप्रदेश सरकार में मंत्री रहते हुए भी कैलाश विजयवर्गीय विवादित बयान दे चुके हैं। एक बार, देशभर में चर्चा का विषय बने व्यापमं घोटाले को उन्‍होंने ‘छोटा घोटाला’ करार दिया था। उन्होंने कहा था, ‘मीडिया के लिए यह बड़ी घटना हो सकती है लेकिन हम इसे छोटी-मोटी घटना ही मानते हैं।’ निर्भया कांड को लेकर भी वे ऐसी टिप्‍पणी कर चुके हैं जिसे उचित नहीं माना जा सकता।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>